Hindi News »Madhya Pradesh »Ratlam» नए सत्र से लीड कॉलेज का 50 सीटर गर्ल्स होस्टल और कैंटीन शुरू होगा

नए सत्र से लीड कॉलेज का 50 सीटर गर्ल्स होस्टल और कैंटीन शुरू होगा

नए सत्र से लीड कॉलेज में 50 सीटर गर्ल्स होस्टल के साथ कैंपस में कैंटीन सुविधा शुरू होगी। काॅलेज की जनभागीदारी समिति...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:50 PM IST

नए सत्र से लीड कॉलेज में 50 सीटर गर्ल्स होस्टल के साथ कैंपस में कैंटीन सुविधा शुरू होगी। काॅलेज की जनभागीदारी समिति द्वारा दोनों प्रमुख विषयों पर मंजूरी देने के बाद कार्ययोजना पर काम हो रहा है। विद्यार्थियों की सुविधाओं पर काम होगा। शैक्षणिक सत्र में नेक की बी प्लस ग्रेड पाने वाले लीड कॉलेज में अगले दिनों में छात्रावास की शुल्क पर निर्णय होगा। जनभागीदारी समिति पदाधिकारियों का कहना है विद्यार्थियों के सुझाव लिए जाते हैं ताकि सुविधाओं पर बेहतर ढंग से काम हो।

शैक्षणिक सत्र 2018-19 के नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत अप्रैल से होगी। स्नातक आैर स्नातकोत्तर की विभिन्न कक्षाओं में ऑनलाइन एडमिशन पर काम शुरू होगा। नए सत्र में 4500 छात्र-छात्राओं के दाखिले पर काम होगा। बीए, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीसीए के साथ स्नातकोत्तर कोर्स में एडमिशन होना है। विक्रम यूनिवर्सिटी के अलावा भोजमुक्त विवि, इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी में भी एडमिशन दिए जाने हैं। लीड कॉलेज में 3 सालों से छात्राओं के लिए छात्रावास पर काम हो रहा था, जो पिछले पूरा हो चुका है। जनभागीदारी समिति ने पिछले दिनों में हुई बैठक में अफीम गोदाम रोड स्थित 50 सीटर छात्रावास का संचालन करना तय कर दिया है। 50 सीटर छात्रावास में प्राथमिकता से एडमिशन दिए जाना है, जिसमें खासकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वालों को प्राथमिकता से जगह दी जाएगी। नए सत्र से पहले होने वाली जनभागीदारी समिति की बैठक में छात्रावास में रहने वाली छात्राओं की शुल्क दर को लेकर फैसला होगा। अधिकतम दर प्रतिमाह 1000 रुपए या उससे कम रखी जाने पर पिछले दिनों चर्चा हुई थी। भाेजन व्यवस्था पर अंतिम सहमति अगली बैठक में बन जाएगी। विधायक व जनभागीदारी समिति अध्यक्ष यशपालसिंह सिसौदिया के मुताबिक विद्यार्थियों से चर्चा आधार पर जो बेहतर सुझाव मिलते हैं, उसे समिति की बैठक में रख निर्णय लिए जाते हैं। छात्रावास का संचालन नए सत्र से होगा। कैंटीन भी शुरू होगा।

4 साल बाद कैंटीन खुलेगी, नियम-शर्तें रहेंगी

लीड कॉलेज में 4 साल बाद अब दोबारा कैंटीन खाेलने की तैयारी की जा रही है। पिछली बार साल 2014-15 में होटल मैनेजमेंट की डिग्री वालों को ही टैंडर प्रक्रिया मे शामिल किया था, जिससे कम आवेदन आए थे और बाद में विवाद की स्थिति बनी थी। इस बार प्रबंधन फिर से कैंटीन खोलने की तैयारी कर रहा है। जिसमें बाजार मूल्य की तुलना में सस्ती दर पर गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री दी जाना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratlam

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×