• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • गांव में पानी की दिक्कत, पीएचई को भेजे प्रस्ताव, कूप खनन का आश्वासन
--Advertisement--

गांव में पानी की दिक्कत, पीएचई को भेजे प्रस्ताव, कूप खनन का आश्वासन

रिछादेवड़ा में पिपलौदा जनपद उपाध्यक्ष श्यामसिंह देवड़ा के नेतृत्व में ग्रामसभा हुई। इसमें ग्रामीणों ने पेयजल...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 04:55 AM IST
रिछादेवड़ा में पिपलौदा जनपद उपाध्यक्ष श्यामसिंह देवड़ा के नेतृत्व में ग्रामसभा हुई। इसमें ग्रामीणों ने पेयजल समस्या बताते हुए उसके निराकरण की मांग की। उपाध्यक्ष देवड़ा ने गांव में नलकूप खनन करवाकर पेयजल आपूर्ति कराने का आश्वासन दिया।

गांव में पानी की किल्लत है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने के कारण जलापूर्ति नहीं हो रही है। पिपलौदा जनपद उपाध्यक्ष देवड़ा ने ग्रामसभा की बैठक में प्रस्ताव बनाकर पीएचई को भेजे। वहां से प्रस्ताव जनपद में आएगा। इसके आधार पर जल्द ही कूप खनन करवाकर समस्या हल करवा देंगे। गांव में जिन 10 लोगों ने शौचालय नहीं बनाए हैं, वे जल्द काम पूरा करें।

गांव भ्रमण कर देखी शौचालय की स्थिति- पिपलौदा जनपद उपाध्यक्ष श्यामसिंह देवड़ा ने गांव रणायरा में मॉर्निंग फॉलोअप किया। ग्रामीणों से चर्चा की। गांव को ओडीएफ करने में सहयोग देने की बात कही। 10 लोगों ने शौचालय नहीं बनाए, उन्हें जल्द बनाने की बात कही। देवड़ा ने क्लस्टर के अंदर आने वाल सभी पंचायतों के सरपंच, सचिव व जीआरएस से 5 तक गांवों को ओडीएफ करने के निर्देश दिए। इसके बाद देवड़ा गांव लुनी पहुंचे। सरपंच बद्रीलाल पंवार, सचिव श्याम धाकड़ के साथ गांव का भ्रमण किया। अधूरे शौचालयों को देखा, दो-तीन दिन में काम पूरा करने के निर्देश दिए। ग्रामसभा के दौरान अधूरे प्रस्तावों को पूरा करने के लिए ठहराव प्रस्ताव तैयार कर विभागों को भेजने की बात कही।

रणायरा गांव में शौचालय का निरीक्षण करते पिपलौदा जनपद उपाध्यक्ष देवड़ा।