• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • बजट तैयार, पारित करने के लिए सम्मेलन की तारीख तय नहीं हुई
--Advertisement--

बजट तैयार, पारित करने के लिए सम्मेलन की तारीख तय नहीं हुई

31 मार्च गुजरने के बावजूद नगर निगम का सालाना बजट पास नहीं हो पाया है। वजह निगम पदाधिकारियों द्वारा सम्मेलन की तारीख...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 04:30 AM IST
31 मार्च गुजरने के बावजूद नगर निगम का सालाना बजट पास नहीं हो पाया है। वजह निगम पदाधिकारियों द्वारा सम्मेलन की तारीख तय नहीं करना है।

लेखा विभाग ने सारे विभागों से आय-व्यय के आंकड़े मंगाकर हिसाब-किताब मिलाकर बजट तैयार कर लिया है। इसे महापौर परिषद में पेश किया जा चुका है, जिस पर सदस्यों ने मुहर लगा दी है। अब सारे पार्षदों के सामने रखकर पास करना है। इसके लिए सम्मेलन होना है। पहले निगम ने 25 व 26 मार्च को सम्मेलन करने की तैयारी की थी किंतु पदाधिकारियों की व्यस्तता और छुट्टियों के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

नगर निगम के वित्तीय वर्ष 2018-19 के बजट से अभी तक पर्दा नहीं उठा है लेकिन बताया जा रहा है कि यह तीन से चार करोड़ फायदे का है। खास बात यह कि लगातार दूसरे साल भी इसमें नया कर नहीं है। विरियाखेड़ी या त्रिवेणी मुक्तिधाम में लगने वाले हाईटेक क्रिएशन प्लांट के लिए खासतौर पर तीन करोड़ रुपए बजट में रखे हैं। सड़कों को नई बनाने और पेचवर्क के लिए ज्यादा राशि रखी हैं क्योंकि सीवरेज की खुदाई से सड़कों की हालत खराब हो चुकी है। निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल का कहना है कोशिश कर रहे हैं, सोमवार को सम्मेलन की तारीख तय करने का प्रयास करेंगे। मार्च अंत में छुट्टियां रही, इसलिए सम्मेलन नहीं हो पाया।