पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • विवाद : अगले महीने बेटी की शादी है, आखिर पैसे कब दोगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद : अगले महीने बेटी की शादी है, आखिर पैसे कब दोगे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अगले महीने बेटी की शादी है। घर में मेहमान आने वाले हैं और सामान खरीदना है। अब तक रुपए नहीं मिल पाए हैं। चक्कर लगाकर थक गए हैं। आखिर पैसे कब मिलेंगे। अभी बताओ आप पैसे दोगे या नहीं। दोगे तो कब तक दोगे ताकि बेटी की शादी हो जाए।

लोकेंद्र टॉकीज के सामने स्थित सहारा इंडिया की ब्रांच में यह गुहार ग्राहक लगा रहे हैं। दरअसल ब्रांच में कंपनी से पैसा नहीं आ रहा है। किसी की बेटी की शादी है तो किसी को इलाज के लिए पैसे चाहिए लेकिन लोगों को रुपए नहीं मिल रहे हैं। सोमवार को बड़ी संख्या में लोग रुपए लेने पहुंचे। इस दौरान मैनेजर और ग्राहकों के बीच बहस भी हुई लेकिन उन्हें मिला तो सिर्फ आश्वासन। कई ग्राहक ऐसे हैं जिनकी आरडी दिसंबर में ही पूरी हो गई थी लेकिन वे रुपए के लिए चक्कर लगा रहे हैं। पैसे कब तक मिलेंगे। इसका जवाब तो ब्रांच मैनेजर के पास भी नहीं है।

आरडी पूरी हो गई है, रुपए के लिए तीन महीने से चक्कर लगा रहा हूं- श्रीमाली वास निवासी राजू बारिया ने बताया आरडी पूरी हो गई है। अब तक पैसा नहीं मिला है। तीन महीने से चक्कर लगा रहा हूं। अनाज मंडी के तुलावटी बाबू नायक ने बताया रैकरिंग खाता पूरा हो गया। पैसे लेने आया हूं। लेकिन बोल रहे हैं नियम बदल गया है एफडी करा लो। मुझे तो मेरे पैसा चाहिए। पैसे का बोल रहे हैं तो बता रहे हैं बाद में आना। असगर अली रज्जाक ने बताया आरडी पूरी हो गई है। 48,846 रुपए का भुगतान होना है। 29 हजार रुपए की एफडी कर दी। जबकि मुझे एफडी नहीं कराना थी। अब रुपए के लिए परेशान कर रहे हैं। मंडी डायरेक्टर सुरेंद्रसिंह भाटी ने बताया लोगों ने पाई-पाई जोडकर रुपए जमा किए। अब भुगतान की बारी आई है तो आनाकानी कर रहे हैं। किसी को इलाज के लिए पैसे चाहिए तो किसी को बेटी शादी के लिए। ग्राहक एजेंट को बोलते हैं तो वे कंपनी का बोलते हैं। लेकिन कंपनी के पास तो पैसे ही नहीं है। ग्राहकों को जल्द भुगतान किया जाए।

शहर में सहारा इंडिया का कारोबार एक नजर में
सहारा इंडिया की जिले में 11 ब्रांचें हैं। इसमें शहर में दो हैं। शेष ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।

कंपनी का रीजनल कार्यालय महू रोड पर है। ब्रांच ऑफिस लोकेंद्र टॉकीज पर है।

कंपनी आरडी के साथ एफडी भी करती है। बैंक और पोस्ट ऑफिस से ज्यादा ब्याज देती है। वहीं 25 साल से ज्यादा पुरानी कंपनी है। इससे अधिकांश ग्राहक कंपनी से जुड़े हैं।

कंपनी के जिले में 1 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं। इन्होंने आरडी, एफडी सहित कंपनी की विभिन्न योजनाओं में निवेश कर रखा है।

सीरियल नंबर से भुगतान हो रहा है
कंपनी की सीनियर मैनेजर एन.ए. लॉरी ने बताया ऐसा नहीं है कि कंपनी द्वारा पेमेंट नहीं किया जा रहा है। सीरियल नंबर के आधार पर पेमेंट कर रहे हैं। कुछ लोगों के रुपए अटके हुए हैं, उन्हें भी जल्द रुपए जारी किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें