• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • मौलावा में धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रलोभन देने की शिकायत
--Advertisement--

मौलावा में धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रलोभन देने की शिकायत

ग्राम मौलावा के रहवासियों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रलोभन देने और दबाव बनाने की...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 05:05 AM IST
ग्राम मौलावा के रहवासियों ने गांव के ही एक व्यक्ति पर धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रलोभन देने और दबाव बनाने की शिकायत की। मामले में सैलाना एसडीएम को जांच के लिए लिखा है।

मौलावा के रहवासियों ने कलेक्टर के नाम शिकायत पत्र सौंपकर बताया मौलावा में सर्वे नंबर 862 की रकबा 1 हेक्टेयर जमीन वन भूमि के रूप में दर्ज है। गांव के ही एक व्यक्ति ने इस पर पंचायत से बिना अनुमति लिए एक कमरे का निर्माण कर लिया। लोगों ने उसे रोका तो उसने रहने के लिए एक कमरा बनाने की बात कही तो लोगों ने विरोध नहीं किया। उसने उस कमरे को धार्मिक स्थल का रूप देना शुरू कर दिया और यहां से लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रलोभन देना और दबाव बनाना शुरू कर दिया। ऐसे व्यक्ति के कारण गांव में अराजकता फैल सकती है इसलिए कार्रवाई की जाए। एसडीएम अनिल भाना ने बताया मामले की जांच एसडीएम सैलाना को सौंपी है।

ग्राम पंचायत ने भी निर्माण हटाने का प्रस्ताव तैयार किया

ग्राम पंचायत मौलावा ने भी 15 अगस्त को बैठक कर इस व्यक्ति द्वारा बनाए गए निर्माण को पंचायत की अनुमति के बगैर अवैध रूप से बनाना बताते हुए निर्माण तोड़ने की कार्रवाई तय की थी लेकिन बाद में कुछ नहीं हो सका। अब ग्रामीणों ने शिकायत कर जांच करने और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।