• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • एसबीआई, आईसीआईसीआई, पीएनबी ...
--Advertisement--

एसबीआई, आईसीआईसीआई, पीएनबी ...

एसबीआई, आईसीआईसीआई, पीएनबी ... एमसीएलआर की व्यवस्था अप्रैल 2016 में शुरू हुई थी। इसमें तय समय पूरा होने के बाद रेट...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 05:05 AM IST
एसबीआई, आईसीआईसीआई, पीएनबी ...

एमसीएलआर की व्यवस्था अप्रैल 2016 में शुरू हुई थी। इसमें तय समय पूरा होने के बाद रेट रिवाइज किया जाता है। ज्यादातर कर्ज एक साल के एमसीएलआर पर लिए जाते हैं। इसलिए 1 मार्च से जिनके कर्ज का साल पूरा होगा, उन्हें भी ज्यादा ब्याज चुकाना पड़ेगा। बुधवार को एसबीआई ने रिटेल और बड़ी जमा पर ब्याज 0.75% तक बढ़ाया था। दो साल से 10 साल तक के लिए एक करोड़ रुपए से कम की एफडी पर ब्याज 6% से बढ़ाकर 6.5% किया गया है। एक करोड़ से ज्यादा के बल्क डिपॉजिट पर दो से तीन साल की अवधि की एफडी के लिए ब्याज दर 6% से बढ़ाकर 6.75% की गई है। इससे पहले जनवरी से अब तक एक्सिस, कोटक महिंद्रा, यस और एचडीएफसी बैंक जमा पर ब्याज 5-10% तक बढ़ा चुके हैं।

नीरव-माल्या जैसे भगोड़ों की संपत्ति जब्त...

आर्थिक अपराध में जिनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है, उन्हें भगोड़ा माना जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल ऐसे अपराधियों के साथ सहानुभूति नहीं जताना चाहेगा। नए कानून से जल्द से जल्द रिकवरी संभव होगी।
बॉस से छुट्‌टी मांगने में ही डरते हैं...

सर्वे का एक और रोचक नतीजा ये रहा कि 60% लोग ऐसे हैं, जो छुट्‌टी पर जाकर भी ऑफिस के तनाव से आराम नहीं पाते हैं। भारतीयों को छुट्‌टी ना लेने का पूरा मलाल भी रहता है। 59% कर्मचारियों ने माना कि काश वो ज्यादा छुट्‌टी ले पाते। 32% ने कहा कि छुट्‌टी के नाम पर उनके लिए काम से छोटा ब्रेक या हाफ-डे ही पर्याप्त है।

तेज रफ्तार कार पत्थर से टकराकर उछली ...

दुर्घटना में उसके सिर में मामूली खरोच आई।

मोरवनी फिल्टर प्लांट के पास चाय की दुकान लगाने वाले शिवकुमार ने बताया सुबह करीब 8 बजे तेज गति से गुजरी कार सड़क से उतरकर दो पेड़ों के बीच जाकर फंस गई। कार चालक प्रतापगढ़ (राजस्थान) निवासी विजय मालवीय ने बताया माशिमं मध्यप्रदेश से उसने स्वाध्यायी छात्र के रूप में 12वीं का फॉर्म भरा था। गुरुवार को हिंदी का पेपर देने कार से परीक्षा केंद्र संत मीरा कॉन्वेंट स्कूल रतलाम जा रहा था। पुलिया पर दो-तीन बच्चे बैठे थे। इसी दौरान सड़क पर एक कुत्ता सामने आ गया। बच्चों को बचाने के लिए कार सड़क से उतार दी। पुलिया के पास शीशम के पेड़ से रगड़ खाकर कार पत्थर से टकराई और उछलकर दो पेड़ों के बीच जाकर फंस गई। विजय ने बताया पीछे आ रहे बाइक सवार से मदद लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचा। इस बीच परिजन को मोबाइल से दुर्घटना की सूचना देदी। वे क्षतिग्रस्त कार को ट्रैक्टर से टोचन कर गैरेज ले गए। सरपंच राजीव देवदा ने बताया प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। यह संयोग ही है कि कार सवार को चोट नहीं आई।