Hindi News »Madhya Pradesh »Ratlam» रुचिका रतलाम, छवि जबलपुर व सौरम सुमन श्योपुर कलेक्टर बने

रुचिका रतलाम, छवि जबलपुर व सौरम सुमन श्योपुर कलेक्टर बने

भोपाल/रतलाम | राज्य सरकार ने शनिवार को 6 आईएएस अफसरों की नई पदस्थापना आदेश जारी किए। इंदौर अपर कलेक्टर व 2011 बैच की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 05:05 AM IST

भोपाल/रतलाम | राज्य सरकार ने शनिवार को 6 आईएएस अफसरों की नई पदस्थापना आदेश जारी किए। इंदौर अपर कलेक्टर व 2011 बैच की आईपीएस रुचिका चौहान रतलाम की नई कलेक्टर होंगी। वे सोमवार को ज्वाइन करेंगी। 8 जून 2017 को जिले की तीसरी महिला कलेक्टर बनीं तन्वी सुंद्रियाल के 5 जनवरी से लंबे अवकाश पर होने से यह पदस्थापना की।

इसके अलावा शासन ने पर्यटन विकास निगम में एमडी छवि भारद्वाज को जबलपुर कलेक्टर, वहां के कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी रीवा संभाग के आयुक्त बनाए गए हैं। रीवा आयुक्त का प्रभार एसके पॉल के सेवानिवृत्त होने के बाद से जबलपुर आयुक्त गुलशन बामरा के पास था। आबकारी आयुक्त अरुण कोचर शनिवार को सेवानिवृत्त हुए। फिलहाल यह प्रभार ग्वालियर संभाग आयुक्त बीएम शर्मा को सौंपा है। उधर, अवकाश से लौटने पर 2010 बैच की षणमुख प्रिया मिश्रा को इंदौर अपर कलेक्टर व रीवा नगर निगम आयुक्त सौरभकुमार सुमन को श्योपुर कलेक्टर बनाया है। यहां पदस्थ पन्नालाल सोलंकी शनिवार को सेवानिवृत्त हुए। शेष पेज 9 पर





शहडोल में सुहागपुर एसडीएम 2014 बैच के अफसर लोकेश रामचंद्र जांगिड़ नगरीय विकास एवं आवास विभाग में उप सचिव होंगे।

ऐसी हैं रतलाम की चौथी महिला कलेक्टर-इंदौर निवासी रुचिका ने एसजीएसआईटीएस इंदौर से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की है। 2010 में आईपीएस में भी सिलेक्शन हुआ था लेकिन ट्रेनिंग के दौरान ही 2011 में आईएएस की परीक्षा दी। देश में 50वीं रैंक प्राप्त की। छिंदवाड़ा के सौसर में एसडीएम व उज्जैन में जिला पंचायत सीईओ भी रहीं। पति शैलेंद्रसिंह चौहान शाजापुर एसपी हैं।

रतलाम आकर देखूंगी क्या अहम् है -कलेक्टर चौहान ने बताया रविवार को प्रमुख सचिव व सीएम से मुलाकात के बाद सोमवार को पदभार ग्रहण करूंगी। इसके बाद ही रतलाम में क्या अहम है, यह तय करूंगी।

रतलाम में कब-कौन महिला कलेक्टर रहीं-रंजना चौधरी अगस्त 1988 से 1989 तक, दीप्ति गौड़ मुखर्जी 2005 से 2007 तक व तन्वी सुंद्रियाल 8 जून 2017 से अब तक।

रुचिका चौहान

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratlam

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×