• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • डेलनपुर व सरवड़ में बनेगा बिजली का उपकेंद्र, वोल्टेज की समस्या होगी दूर
--Advertisement--

डेलनपुर व सरवड़ में बनेगा बिजली का उपकेंद्र, वोल्टेज की समस्या होगी दूर

डेलनपुर और सरवड़ के आसपास के 25 से ज्यादा गांवों की वोल्टेज की समस्या जल्द दूर होगी। बिजली कंपनी डेलनपुर एवं सरवड़ में...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 05:10 AM IST
डेलनपुर और सरवड़ के आसपास के 25 से ज्यादा गांवों की वोल्टेज की समस्या जल्द दूर होगी। बिजली कंपनी डेलनपुर एवं सरवड़ में उपकेंद्र बनाने जा रही है। इसकी प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। स्वीकृति मिलने के बाद काम शुरू होने वाला है। बारिश के पहले काम पूरा कर लिया जाएगा। इससे आसपास के कई गांवों की वोल्टेज की समस्या दूर हो जाएगी।

अभी डेलनपुर एवं आसपास के गांवों में गंगासागर और धामनोद से सप्लाई होती है। वहीं सरवड़ में बिलपांक केंद्र से सप्लाई होती है लेकिन दूरी 18 किमी से ज्यादा है। दूरी ज्यादा होने से कई गांवों में वोल्टेज की समस्या रहती है। इससे दिक्कत आती है और किसान और ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता है। अब सरवड़ और डेलनपुर में बिजली कंपनी उपकेंद्र बनाने की तैयारी कर रही है। सरवड़ उप केंद्र की लागत 2.07 करोड़ रुपए आएगी। वहीं डेलनपुर की लागत 1.96 करोड़ रुपए आएगी। इससे उपभोक्ताओं को फायदा होगा और भरपूर बिजली मिलेगी।

खेतलपुर व लुनेरा में भी बनेगा उपकेंद्र

खेतलपुर एवं लुनेरा में भी उपकेंद्र बनेगा। यह दीनदयाल योजना के तहत बनाया जाएगा। इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इससे आसपास के गांवों की बिजली सप्लाई व्यवस्था में सुधार होगा। ग्रामीण विधायक के प्रयासों सरवड़ और डेलनपुर उपकेंद्र को स्वीकृत मिल पाई है। ग्रामीण डीई जयेंद्र ठाकुर ने बताया डेलनपुर और सरवड़ में बारिश तक उपकेंद्र तैयार कर लिया जाएगा। इसकी प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। इससे बिजली सप्लाई व्यवस्था में और सुधार होगा और वोल्टेज की समस्या दूर होगी।