• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • जनता ने मवेशी पकड़े, निगम में सूचना दी, लेने कोई नहीं आया
--Advertisement--

जनता ने मवेशी पकड़े, निगम में सूचना दी, लेने कोई नहीं आया

आ‌वारा मवेशियों को पकड़ने को लेकर शनिवार को भी नगर निगम प्रशासन गंभीर नहीं दिखा। शुक्रवार से लोगों ने खुद मवेशी...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 05:35 AM IST
आ‌वारा मवेशियों को पकड़ने को लेकर शनिवार को भी नगर निगम प्रशासन गंभीर नहीं दिखा। शुक्रवार से लोगों ने खुद मवेशी पकड़कर नगर निगम को सौंपना शुरू किया। शनिवार को नगर निगम के अधिकारियों ने हद कर दी। दो स्थानों पर लोगों ने मवेशी पकड़े और निगम अधिकारियों को कॉल किया लेकिन अधिकारी एक दूसरे को निर्देश देते रहे और आखिर तक कोई मवेशी पकड़ने नहीं पहुंचा।

चार मवेशी पकड़े, चारा खिलाया, तीन घंटे किया इंतजार, कोई नहीं आया तो छोड़ना पड़ा

मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन संस्था के प्रदेशाध्यक्ष कचरू राठौर, महिपालसिंह वाघेला, राजा राठौर, जितेंद्र राव, दशरथ मइड़ा ने पैलेस रोड से एक व कॉलेज रोड से तीन मवेशी पकड़े। राठौर ने बताया पैलेस रोड पर मवेशी के बीच में आने से गिरते हुए बचा तो वहां रहने वाले साथी महिपालसिंह वाघेला के साथ मिलकर मवेशी पकड़े। मवेशी गैरेज में घुस गया। राठौर ने स्वास्थ्य अधिकारी संदेश शर्मा को काॅल किया। उन्होंने गायों को चारा खिलाया। तीन घंटे इंतजार किया लेकिन मवेशी पकड़ने गाड़ी नहीं आई तो उन्होंने मवेशी छोड़ दिए।

इधर, कुत्ते के कारण पुलिसकर्मी घायल

काॅलेज रोड पर मवेशी पकड़ते मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन के सदस्य।

गाय-बछड़ा पकड़ा, गाय रस्सी तोड़कर भाग गई- सुयोग परिसर विकास समिति के अध्यक्ष देवेंद्र मिश्रा, गिरीराजसिंह राठौर और चौकीदार नरेंद्र बहादुर थापा ने एक गाय और बछड़ा शनिवार दोपहर 2 बजे पकड़ा। स्वास्थ्य अधिकारी संदेश शर्मा को कॉल किया लेकिन दो घंटे तक कोई गाड़ी नहीं आई। पकड़ने के आधे घंटे बाद गाय रस्सी तोड़कर भाग गई। फिर बछड़े को भी छोड़ दिया।

रतलाम | शेरानीपुरा में शनिवार सुबह सुशील पिता सुभाष यादव (40) निवासी कनेरी का बांया घुटना फ्रैक्चर होगा। सुशील ने बताया वे पिपलौदा थाना प्रभारी की जीप का चालक है। आईपीएस तोलानी को पिपलौदा ले जाने उनके बंगले जा रहा था। शेरानीपुरा में कुत्तों से बचने के प्रयास में बाइक फिसली जिससे बाएं घुटने और हाथ पर चोट लगी।

जिम्मेदारों के जवाब

स्वास्थ्य अधिकारी संदेश शर्मा ने बताया सूचना पर प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एपीसिंह और जोन-1 के प्रभारी किरण चौहान को निर्देश दे दिए थे। सिंह ने बताया मैंने दरोगा पर्वत हाड़े को बता दिया था। हाड़े ने कहा मैंने कर्मचारी भेजे तो थे। चौहान ने तो कॉल ही रिसीव नहीं किया।

कलेक्टर ने कहा- टीएल की बैठक मवेशियों की समस्या के निदान पर चर्चा करेंगे। - प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने बताया मवेशियों की समस्या को सोमवार को टीएल की बैठक में लिया जाएगा। इसमें नगर निगम अधिकारियों को मवेशी पकड़ने का बड़ा अभियान चलाने का निर्देश दिया जाएगा। मवेशी पकड़ने, गोशाला में मवेशी नहीं रखने, गोशाला का रुपया निगम द्वारा नहीं चुकाने और नगर निगम द्वारा गोशाला का प्रस्ताव अब तक नहीं बनने के बारे में पूछा जाएगा।