• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • 375 बकायादारों को जारी किए बिजली कंपनी ने कुर्की वारंट
--Advertisement--

375 बकायादारों को जारी किए बिजली कंपनी ने कुर्की वारंट

शहर के बाद बिजली कंपनी ने अब गांवों के बकायादारों के खिलाफ वसूली की तैयारी कर ली है। 1.35 करोड़ रुपए बकाया होने पर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:25 AM IST
375 बकायादारों को जारी किए बिजली कंपनी ने कुर्की वारंट
शहर के बाद बिजली कंपनी ने अब गांवों के बकायादारों के खिलाफ वसूली की तैयारी कर ली है। 1.35 करोड़ रुपए बकाया होने पर कंपनी ने 375 बकायादारों को कुर्की के वारंट जारी किए हैं। कलेक्टर के अनुमोदन के बाद ये वारंट जारी किए गए। अब बिजली कंपनी की टीम चल-अचल संपत्ति कुर्क करने के लिए इन वितरण केंद्र के गांवों में पहुंचेगी। इसके बाद भी राशि जमा नहीं होती है तो कंपनी बकायादारों की कुर्क चल-अचल संपत्ति नीलाम कर राशि वसूलेगी।

बिजली कंपनी ने जिन्हें कुर्की वारंट जारी किए वे सभी बकायादार 25 हजार से ज्यादा वाले हैं। बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी ये राशि जमा नहीं करा रहे। ऐसे में बिजली कंपनी ने अब वसूली का फैसला किया है और कलेक्टर के अनुमोदन के बाद सभी को वारंट जारी किए हैं। इसके बाद चल-अचल संपत्ति कुर्क की जाएगी। बकाया 1.35 करोड़ रुपए में बिजली कंपनी का सबसे ज्यादा बकाया शिवपुर केंद्र पर है। इस वितरण केंद्र से लगे गांवों में कंपनी का 58 लाख से ज्यादा बकाया है। यह 171 उपभोक्ताओं पर बकाया है। सबसे कम बकाया 55 हजार सेमलिया वितरण केंद्र पर है। बिजली कंपनी की यहां दो उपभोक्ताओं पर राशि बकाया है। ये रतलाम ग्रामीण संभाग की स्थिति है।

वारंट तामील करा रहे हैं

बिजली कंपनी के ग्रामीण ईई जयेंद्र ठाकुर ने बताया कलेक्टर के अनुमोदन के बाद 375 बकायादारों को वारंट जारी किए जा रहे हैं। उपभोक्ता यदि राशि जमा कराते हैं तो उन्हें छोड़ दिया जाएगा। नहीं तो उनकी चल और अचल संपत्ति की कुर्की की जाएगी।

X
375 बकायादारों को जारी किए बिजली कंपनी ने कुर्की वारंट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..