• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • भोजन देने का तरीका ठीक नहीं, राम का खाना श्याम ले जाएगा तो पता भी नहीं चलेगा, पर्ची सिस्टम शुरू करें
--Advertisement--

भोजन देने का तरीका ठीक नहीं, राम का खाना श्याम ले जाएगा तो पता भी नहीं चलेगा, पर्ची सिस्टम शुरू करें

Ratlam News - बिना पर्ची के ऐसे-कैसे भोजन बांटते हैं। पलंग पर जाकर बांटो तो भी मरीजों के परिजन को ही खाना मिले। बरामदे में आवाज...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 07:20 AM IST
भोजन देने का तरीका ठीक नहीं, राम का खाना श्याम ले जाएगा तो पता भी नहीं चलेगा, पर्ची सिस्टम शुरू करें
बिना पर्ची के ऐसे-कैसे भोजन बांटते हैं। पलंग पर जाकर बांटो तो भी मरीजों के परिजन को ही खाना मिले। बरामदे में आवाज लगाकर खाना देने से तो राम का खाना श्याम ले जाएगा। पर्ची सिस्टम चालू करें ताकि व्यवस्थित खाना बंट सके। यह बात बुधवार दोपहर 12 बजे जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य विभाग के जिला प्रभारी व राज्य क्षय अधिकारी डॉ. अतुल खराटे ने कही। उन्होंने बरामदे से आवाज लगाकर भोजन देने पर आपत्ति जताई और पर्ची सिस्टम नहीं होने पर गलत व्यक्ति को भोजन बंटने की बात कही। डॉ. खराटे ने कहा सिर्फ नाम से पहचान नहीं होती, पर्ची सिस्टम ही लागू होना चाहिए।

महिला-पुरुष मरीजों के रजिस्ट्रेशन के लिए अलग-अलग करने के दिए आदेश

मरीजों के रजिस्ट्रेशन रूम के यहां डॉ. खराटे पहुंचे तो वहां अंदर एक ही व्यक्ति पर्ची बनाने वाला बैठा था। इस पर उन्होंने कहा कि महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग पर्ची बनाने वाला होना चाहिए।

मलेरिया की 35-40 स्लाइड बनाने के लिए दो लोग क्यों लगाए हैं- मलेरिया की 35-40 स्लाइड तो रोज बन रही है। इसके लिए यहां दो लोग क्यों लगा रखे हैं। यह काम तो एक व्यक्ति ही कर सकता है।

मरीज रजिस्ट्रेशन पर्ची के लिए एक ही खिड़की पर महिला-पुरुष लिख दिया। इसे अलग-अलग करने के निर्देश देते जिला प्रभारी डॉ. खराटे।

सोनोग्राफी के लिए साढ़े चार घंटे का इंतजार

जिला अस्पताल में अभी भी सोनोग्राफी के लिए चार घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है। दोपहर 12.30 बजे डॉ. खराटे ने सोनोग्राफी सेंटर के बाहर बैठी एक महिला से पूछा कि सोनोग्राफी के लिए कब से बैठी हो तो उसने बताया कि 9 बजे से बैठी हूं। साथ ही उसने कहा इतनी भीड़ है कि साढ़े चार घंटे के बाद भी नंबर नहीं आया है। डॉ. खराटे ने सोनोग्राफी मशीनों की संख्या बढ़ाकर व्यवस्था सुधारने की बात कही।

मलेरिया जांच पट्टी बनाने वाले काउंटर पर जानकारी लेते जिला प्रभारी डॉ. अतुल खराटे और मौजूद मरीज।

ये भी दिए निर्देश




X
भोजन देने का तरीका ठीक नहीं, राम का खाना श्याम ले जाएगा तो पता भी नहीं चलेगा, पर्ची सिस्टम शुरू करें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..