रतलाम

  • Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • ताल बंद रहा, आरती में पत्थर फेंकने के मामले में 3 गिरफ्तार, 8 पर प्रकरण दर्ज
--Advertisement--

ताल बंद रहा, आरती में पत्थर फेंकने के मामले में 3 गिरफ्तार, 8 पर प्रकरण दर्ज

मकनपुरा में हनुमान जन्मोत्सव की रात आरती के दौरान पत्थर फेंकने के मामले में पुलिस ने 8 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:55 AM IST
ताल बंद रहा, आरती में पत्थर फेंकने के मामले में 3 गिरफ्तार, 8 पर प्रकरण दर्ज
मकनपुरा में हनुमान जन्मोत्सव की रात आरती के दौरान पत्थर फेंकने के मामले में पुलिस ने 8 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के विरोध में विहिप, बजरंगदल के आव्हान पर रविवार को ताल बंद रहा। कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी और बार-बार होने वाले सांप्रदायिक घटनाक्रम पर नियंत्रण की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। एहतियात के तौर पर ताल नगर व गांव मकनपुरा में पुलिसबल तैनात है। सुबह ताल में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। अभी स्थिति सामान्य बनी हुई है।

सीएसपी आशुतोष बागरी ने बताया शनिवार रात 8 बजे मकनपुरा स्थित हनुमान मंदिर में आरती के दौरान पत्थर फेंकने से करण पिता कैलाश माली घायल हो गया था। करण के भाई अर्जुन की रिपोर्ट पर आरोपी सलीम खान, जफर खान, आबिद खान व बुरा उर्फ नाहरू खान समेत कुल 8 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। ये सभी मकनपुरा के ही रहने वाले है। इनमें से सलीम, जफर व बस एजेंट आबिद को गिरफ्तार कर लिया है। बुरा उर्फ नाहरू सहित बाकी अारोपियों की तलाश की जा रही है। एएसपी प्रदीप शर्मा व सीएसपी बागरी, एसडीएम लक्ष्मी गामड़ ने पुलिसबल के साथ रविवार सुबह नगर में मार्च किया।

मंडावल दरवाजा क्षेत्र में नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं को समझाइश देते सीएसपी बागरी व मौजूद पुलिसबल। इनसेट- विहिप-बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पैदल रैली निकाली और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एएसपी शर्मा को ज्ञापन दिया।

सुबह से शाम 4.30 बजे तक बंद रहा नगर, फिर खुली दुकानें

बजरंगदल ने रविवार को ताल बंद का आव्हान किया था। कार्यकर्ता बस स्टैंड क्षेत्र में इकट्‌ठा हुए और बाजार में पहुंचकर दुकानें बंद करवाई। सुबह से शाम 4.30 बजे तक नगर बंद रहा। सुबह दुकानें बंद करवाने के दौरान मंडावल दरवाजा स्थित एक धार्मिक स्थल के सामने हंगामा व नारेबाजी को लेकर मुस्लिम संगठन ने प्रशासन से आपत्ति दर्ज करवाई। पुलिस पहुंची और समझाइश देकर मामला शांत करवाया। इसके बाद दोपहर में विहिप, बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने कीर्तन कुइयां क्षेत्र में बैठक की। प्रशासन को ज्ञापन देकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करवाने संबंधी निर्णय हुआ। बैठक में हुए निर्णय के अनुसार शाम 4 बजे सभी कार्यकर्ता थाने पहुंचे और एएसपी शर्मा व सीएसपी बागरी को ज्ञापन दिया। वाचन नागेश्वर सोलंकी ने किया। इस मौके पर विहिप के सत्यनारायण पाटीदार, भेरूलाल माली, बजरंगदल के नागेश सोलंकी, कालूराम कराड़िया, राधेश्याम आंजना, बबलू माली, मधुसूदन पाटीदार, लालचंद शर्मा, पवन धाकड़, कालूसिंह, मुकेश पाटीदार आदि मौजूद थे। इन्होंने कहा मकनपुरा में हर घर की तलाशी ली जाए, वहां घर-घर में अवैध हथियार है। एएसपी शर्मा ने निष्पक्ष जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया।

X
ताल बंद रहा, आरती में पत्थर फेंकने के मामले में 3 गिरफ्तार, 8 पर प्रकरण दर्ज
Click to listen..