• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • चुनाव आयोग को भेजी दो ईआरओ को निलंबित करने की सिफारिश
--Advertisement--

चुनाव आयोग को भेजी दो ईआरओ को निलंबित करने की सिफारिश

Ratlam News - भोपाल मुंगावली-कोलारस फर्जी मतदाता सूची मामले में अशोकनगर के दो ईआरओ (निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी) को निलंबित...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:45 AM IST
चुनाव आयोग को भेजी दो ईआरओ को निलंबित करने की सिफारिश
भोपाल मुंगावली-कोलारस फर्जी मतदाता सूची मामले में अशोकनगर के दो ईआरओ (निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी) को निलंबित करने की सिफारिश की गई है। दोनों उपचुनाव को लेकर ग्वालियर कमिश्नर बीएम शर्मा ने एक रिपोर्ट मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपी है। जिसे गुरुवार को चुनाव आयोग को भेज दिया गया है। खास बात यह है कि कमिश्नर की रिपोर्ट में कोलारस विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में हुई गड़बड़ी को लेकर भी उल्लेख किया है। सूत्रों के अनुसार अशेाकनगर के तत्कालीन कलेक्टर बीएस जामोद ने मुंगावली विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची की जांच में 1800 नामों में गड़बड़ी पाई थी। इस पर आयोग ने कलेक्टर सहित दो ईआरओ उदय सिंह सिकरवार और कुसुमलता माहोर को पद से हटा दिया था, लेकिन अब आयोग ने दोनों ईआरओ को कारण बताओं नोटिस दिया है। बता दें कि इस मामले में प्रारंभिक जांच के बाद तीन बीएलओ को निलंबित किया जा चुका है। इधर, मुंगावली-कोलारस की मतदाता सूची में गड़बड़ी सामने आने के बाद कांग्रेस सभी जिलों की मतदाता सूची की जांच करा रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र भेजकर जिलों की मतदाता सूची की पड़ताल करने कहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने विधायकों को लिखा पत्र- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कांग्रेस विधायकों से आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र का दाैरा करते समय मतदाता सूची में दर्ज नामों की जांच करने को कहा है।

X
चुनाव आयोग को भेजी दो ईआरओ को निलंबित करने की सिफारिश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..