हिट एंड रन मामला / आरोपी ड्राइवर को तीन साल की सजा और 5 हजार रुपया जुर्माना



Accused driver sentenced to three years in hit and run case
X
Accused driver sentenced to three years in hit and run case

  • नशे में कार चलाकर सड़क किनारे सो रहे परिवार को कुचल दिया था

Dainik Bhaskar

Sep 25, 2019, 10:53 AM IST

नीमच. शराब के नशे में लापरवाही पूर्वक कार चलाकर सड़क किनारे साे रहे एक परिवार काे कुचलने वाले जिले के पहले व चर्चित हिट एंड रन मामले में काेर्ट ने ड्राइवर विपुल अजमेरा को 3 साल की सजा दी और वाहन मालिक रिश्तेदार मैना जैन पर एक हजार रुपए जुर्माना किया।

 

जिला लोक अभियोजक मनीष जोशी ने बताया चार साल पहले जवाहर नगर निवासी विपुल अजमेरा ने कार क्रमांक आरजे 27 सीडी 4781 को तेज व लापरवाही से चलाते हुए मंडी रोड स्थित पुलिया के किनारे सो रहे एक परिवार को कुचलता हुआ पुलिया में गिर गया था। इसमें बाबूलाल गाडोलिया (45) व पत्नी शांतिबाई गाडोलिया (40) की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि बालक तूफान, रेणु व पूजा को गंभीर घायल हुए थे।

 

सूचना पर तत्काल बघाना पुलिस पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। अाराेपी ड्राइवर विपुल अजमेरा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर विवेचना के बाद चालान कोर्ट में पेश किया। अभियोजन पक्ष द्वारा आवश्यक साक्षियों के कथन करवाए। इससे सहमत होकर अपर सत्र न्यायाधीश जसवंत यादव ने आरोपी विपुल पिता सुशील अजमेरा को धारा 304 में तीन वर्ष व 5 हजार रुपया जुर्माना तथा वाहन मालिक मैना पति सिद्धार्थ जैन पर मोटरयान अधिनियम की धारा 180 के तहत 1000 रुपए का जुर्माना किया।


पुलिस ने 31 दिन तक आरोपी को फरार बताया था
इस घटना में आरोपी कार समेत पुलिया में गिरने से घायल हो गया था जिसे पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया था। लेकिन एक माह तक रिकॉर्ड में फरार बताया। 31 दिन बाद विपुल अजमेरा की गिरफ्तारी भीलवाड़ा से बताई थी। अनुसंधान कमजोर होने पर पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में रही।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना