हत्याकांड / आराेपी बाेले- मछली के अवैध काराेबार में साेनू की हत्या का बदला लेने युवराज सिंह काे मारा



Accused said - to avenge Sonu's murder, Yuvraj Singh was killed
X
Accused said - to avenge Sonu's murder, Yuvraj Singh was killed

  • दैनिक भास्कर ने पहले ही दिन स्पष्ट कर दी थी वारदात की असली वजह
  • 9 अक्टूबर को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गीताभवन अंडरब्रिज के मारी थी गोली

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 03:39 PM IST

मंदसौर. विहिप सहमंत्री युवराजसिंह चौहान की हत्या का कारण अवैध मछली काराेबार की प्रतिद्वंद्वता व रंजिश निकला है। गुरुवार रात इंदाैर से गिरफ्तार तीनाें आराेपियाें ने किया है। प्रारंभिक पूछताछ में उन्होंने मछली के अवैध व्यापार में सोनू गोस्वामी की हत्या का बदला लेने के चलते वारदात काे अंजाम देना स्वीकार किया है।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

बजरंग दल संयोजक की सोनू गोस्वामी व आरोपी दीपक से नजदीकी बताई जा रही है। हालांकि पुलिस ने अाधिकारिक पुष्टि नहीं की है। दैनिक भास्कर ने हत्या का कारण पहले ही दिन स्पष्ट कर दिया था। हत्या के विरोध में शुक्रवार को बार एसोसिएशन व विहिप ने ज्ञापन सौंपा।

 

9 अक्टूबर को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गीताभवन अंडरब्रिज के पास विहिप सहमंत्री युवराजसिंह चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दीपक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने का आधार केबल नेटवर्क को लेकर युवराज व दीपक के बीच विवाद बताया जा रहा है। युवराज की हत्या के लिए रैकी करने के मामले मेंं पुलिस ने अनिल पिता गोकुल दरिंग को गिरफ्तार किया। मामले में पुलिस 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरुवार रात गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में हत्या का कारण मछली व्यापार में दो साल पहले सोनू गोस्वामी की हत्या का बदला लेना बताया है।

 

बजरंग दल नगर संयोजक का भी नाम आया सामने
आरोपियों से पूछताछ के दौरान हत्या की साजिश रचने में बजरंग दल नगर संयोजक विक्की उर्फ हेमंत गाैसर का भी नाम लिया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार फिलहाल विक्की के खिलाफ फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं किया है लेकिन इसे भी जांच में लिया है। मुख्य आरोपी दीपक की गिरफ्तारी अाैर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

सोनू व दीपक का करीबी था विक्की
बताया जाता है विक्की की सोनू गोस्वामी व दीपक तंवर दोनों से नजदीकी थी। इतना ही नहीं 2012 में आपसी विवाद में हुई विशाल धारू की हत्या के मामले में भी विक्की दीपक के साथ ही आरोपी था। हालांकि विक्की के करीबी लोगों की माने तो विक्की वर्तमान में सोनू के साथ नहीं था।

 

गुजरात तरफ भागा दीपक तंवर
हत्याकांड में आरोपी दीपक की तलाश में पुलिस दो दिन से राजस्थान में सर्चिंग में लगी थी। सूचना मिली कि शुक्रवार को दीपक गुजरात की ओर भाग हो गया है। उसकी तलाश में राजस्थान पहुंची एक टीम के सदस्य ने बताया कि दीपक की लोकेश गुजरात की बताई जा रही है।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना