चुनावी कार्यक्रम / भाजपा के 13 मंडल अध्यक्ष के नाम पर की रायशुमारी, 3-3 नाम के पैनल भेजेंगे



Neemuch: BJP, Bharatiya Janata Party On Mandal President Post
X
Neemuch: BJP, Bharatiya Janata Party On Mandal President Post

  • जिला निर्वाचन अधिकारी कांकर ने कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन बुलाकर की चर्चा

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 03:12 PM IST

नीमच/जावद. अगले 3 साल के लिए जिला भाजपा के 13 मंडल अध्यक्ष के नामों पर चर्चा के लिए भिंड से जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप कांकर, सह प्रभारी बंशीलाल राठौर आए। उन्होंने दोपहर में जावद सर्किट हाउस में संभावितों के नाम पर चर्चा के लिए कार्यकर्ताओं का मन टटोला, वन-टू-वन चर्चा की। संभावित 3-3 नाम के पैनल भोपाल भेजे जाएंगे। इनमें से किसी एक नाम पर मुहर लगेगी। संगठन का प्रयास है कि आम सहमति से चुनाव कराए जाएं। नए अध्यक्ष का एलान 15 नवंबर तक होंगे।

 

जावद भाजपा संगठन निर्वाचन अधिकारी कांकर ने प्रमुख कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन कर संभावित नामों को लेकर फीडबैक लिया। सबको साथ लेकर चलने वाले का नाम जाना और चुनावी कार्यक्रम के बारे में बताया। जावद मंडल से संभावित में सचिन गोखरू, रामलाल धाकड़, संजीव शर्मा, रवि सोनी के नाम चर्चा में रहे। मनासा और नीमच विधानसभा क्षेत्र के मंडलों को लेकर गुरुवार को बातचीत का दौर हो चुका था। जिले की तीन विधानसभा में 13 मंडल है। 

 

जावद विधानसभा में 4 मंडल जावद, मोरवन, रतनगढ़ व सिंगोली हैं। नीमच विधानसभा में उत्तर मंडल, दक्षिण मंडल, दीनदयाल व श्यामाप्रसाद मंडल व भादवामाता मंडल है। मनासा विधानसभा में मुखर्जी व दीनदयाल मंडल, कुकड़ेश्वर और रामपुरा शामिल हैं। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी समेत वरिष्ठ पदाधिकारी इसी पक्ष में रहे कि संगठन के नाते सशक्त विपक्ष मिले और राज्य सरकार की नाकामियों से जुड़े मुद्दों पर वे नाम तय हो जो सभी को साथ लेकर भी चले। इधर बताया जा रहा कि नामों की तरजीह देने में संबंधित क्षेत्र के विधायकों की भी रजामंदी ली जाएगी।

 

पहली बार एज फैक्टर : मकसद युवाओं को आगे लाना- मंडल अध्यक्ष के लिए अधिकतम 40 साल व जिलाध्यक्ष के लिए 45 से 50 साल तय है। एज फैक्टर का मकसद युवाओं को आगे लाना। इससे अधिक उम्र वाले कार्यकारिणी में शामिल नहीं हो सकेंगे। इसके पीछे केंद्रीय स्तर से मिले निर्देश प्रमुख कारण बताया जा रहा। निर्वाचित होने वाले अध्यक्ष अगले दिनों में कार्यकारिणी का गठन कर सकेंगे।

 

 

जिले में मोदी फॉर्मूला के तहत मंडल स्तर के चुनाव होंगे। उम्र का पैमाना भी इसी मकसद से निर्धारित किया है। पैनल में नाम लेंगे। हर मंडल की सूची भोपाल जाएगी। 15 नवंबर तक घोषणा होगी।

 

संदीप कांकर, जिला निर्वाचन अधिकारी नीमच

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना