• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Bhopal Indore Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Jabalpur Ujjain Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

कोरोना इफेक्ट / रतलाम में सुबह 7 से 11 बजे तक सब्जी-दूध, राशन मिलने का समय तय, इसके बाद निकलने पर पुलिस ने लाठी भांजी

बेवजह घूमने वालों से उठक-बैठक लगवाई गई। बेवजह घूमने वालों से उठक-बैठक लगवाई गई।
रतलाम के मलवासा गांव में पुलिस ने सख्ती कर दी है। रतलाम के मलवासा गांव में पुलिस ने सख्ती कर दी है।
पुलिस ने पूरे शहर में सख्ती कर दी है। पुलिस ने पूरे शहर में सख्ती कर दी है।
X
बेवजह घूमने वालों से उठक-बैठक लगवाई गई।बेवजह घूमने वालों से उठक-बैठक लगवाई गई।
रतलाम के मलवासा गांव में पुलिस ने सख्ती कर दी है।रतलाम के मलवासा गांव में पुलिस ने सख्ती कर दी है।
पुलिस ने पूरे शहर में सख्ती कर दी है।पुलिस ने पूरे शहर में सख्ती कर दी है।

  • लॉकडाउन के बाद रात में लोग किराना, सब्जी, दूध समेत जरूरी सामान की खरीदी के लिए बड़ी संख्या में निकले
  • पुलिस ने बुधवार से ज्यादा सख्ती की, घर से निकलने के लिए समय तय किया, एक व्यक्ति ही घर से बाहर निकल पाएगा

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 02:31 PM IST

रतलाम. लॉकडाउन और संभाग में कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन ने सख्ती और बढ़ा दी है। सख्ती के बीच एक परिवार से सिर्फ एक सदस्य को ही सब्जी, डेयरी, किराना, दूध दवाइयां खरीदकर लाने की छूट दी गई है। छूट भी सुबह 7 बजे से सुबह 11 बजे तक दी गई है। इसके बाद बिना काम के घर से निकले लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कहीं लाठी भांजी तो कहीं उठक-बैठक लगवाई। लॉकडाउन के बाद पूरे क्षेत्र में सन्नाटा पसरा है, लोग अपने घरों में रहकर मां की आराधना कर रहे हैं।

इसके पहले कोरोना की चेन ताेड़ने के लिए हुए लॉकडाउन के तीसरे दिन भी शहरवासी सब्जी मंडियों, किराना दुकानों में खरीदारी के लिए टूट पड़े। पहले तो पुलिस हाथ जोड़कर मना किया, फिर भी नहीं माने तो डंडा फटकारकर भगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को संबोधन के बाद पुलिस ने बुधवार से सख्त रवैया अपना लिया। नहीं मानने वालों को डंडे से समझाया गया और वाहनों के लाइसेंस निरस्ती की कार्रवाई भी की जा रही है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन जरूरी है। थोक किराना व्यापारी एसोसिएशन के संजय पाठक ने बताया शहर में किराने का पर्याप्त स्टाॅक है। 

बुधवार को शहर में क्या हुआ

  • सुबह 5 से 8.30 बजे तक -थोक सब्जी मंडी चालू रही। निर्धारित समय के बाद बेवजह दुकान खोलने पर धारा 188 में कार्रवाई।
  • सुबह 7 से 11 बजे तक- किराना, दूध, मेडिकल सहित अन्य खरीदारी व आवश्यक काम के लिए एक सदस्य को बाहर निकलने की छूट रही।
  • सुबह 6 से शाम 7 बजे तक -सभी वार्डों से कचरा उठाने के साथ ही नगर निगम लॉकडाउन के दौरान खुले रहने वाले प्रशासनिक, पुलिस व अन्य कार्यालयों सहित शहर के प्रमुख चौराहों और इलाकों में सोडियम हाइपो क्लोराइड मिले पानी का छिड़काव किया जाएगा।
  • सुबह 10 से दोपहर 2 बजे -शहर के 85 एटीएम में नोट भरने के लिए बैंक खुले, लेकिन सामान्य लेन-देन नहीं हुआ। अधिकारी व कर्मचारी मार्च एंडिंग का काम निपटा रहे।

मंगलवार को क्या हुआ

  • सुबह 5 से 8.30 बजे -ग्रामीण क्षेत्रों से सब्जियां लेकर आते ही सैलाना बस स्टैंड स्थित थोक सब्जी मंडी में 700 से ज्यादा लोग उमड़ गए। स्थिति बिगड़ते देख मंडी प्रबंधन ने 9 बजे गेट बंद कर दिया। 9.30 बजे तक मंडी बंद हो पाई।
  • सुबह 7 से 12 बजे तक -लॉकडाउन की छूट में सोमवार की तरह ही दूर-दूर रहने और भीड़ नहीं लगाने की हिदायत को नजरअंदाज करते हुए मंडियों में सब्जियों की खरीदारी के लिए लोग बड़ी मात्रा में इकट्‌ठा हो गए। किराना दुकानें, दूध डेयरी सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर भीड़ तो नहीं लगी लेकिन जमकर बिक्री हुई।
  • दोपहर 12 बजे बाद - पुलिस एक्शन में आई। बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को सख्ती से भगाया, सैलाना रोड, दो बत्ती, स्टेशन रोड, पैलेस रोड, चांदनीचौक, सागोद रोड सहित लगभग 17 प्रमुख मार्गों को बैरिकेडिंग करके यातायात बंद करवाया। इसके बाद लॉकडाउन की स्थिति बनी। पुलिस की गाड़ियां दिनभर गश्त करती रही।

10 सेक्टर में शहर को बांटा गया
एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि छूट का लोग गलत फायदा उठा रहे हैं। शहर को 10 सेक्टर में बांटा गया है। इसमें ध्यान रखा गया है हर सेक्टर में जरूरत का सारा सामान मिले। एक सेक्टर के व्यक्ति को दूसरे में नहीं जाने दिया जाएगा। मोटरसाइकिल व कार में घूमने वालों पर भी कार्रवाई करेंगे। वाहन जब्त कर लाइसेंस निरस्त करेंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना