--Advertisement--

ठगी / कुक्षी में चोरी के मीटर लगने का मामला सामने आया, जांच शुरू



case of theft meter appeared
X
case of theft meter appeared

  • मीटर बदलने का चार्ज नहीं लिया जाता : सहायक यंत्री
  • विभाग ने माना लोगों को चोरी के मीटर से ठग रहे बदमाश

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 11:00 AM IST

कुक्षी/धार. नगर में इन दिनों बंद बिजली मीटरों को बदलने के नाम पर कुछ बदमाशों द्वारा बिजली उपभोक्ताओं से पैसा वसूलकर ठगी करने का मामला सामने आया है। विद्युत विभाग के सहायक यंत्री ऋषिराज ठाकुर ने बताया कि नगर में विभाग द्वारा तय एजेंसी द्वारा मीटर बदलने का कार्य चल रहा है। जिसका फायदा उठाकर कुछ अज्ञात बदमाश जो कि तय एजेंसी के व्यक्ति नहीं हैं मीटर बदलने के नाम पर उपभोक्ताओं से 500 से लेकर 700 रु. वसूल कर रहे हैं। जिसकी शिकायत मिलते ही पुलिस थाने पर अज्ञात बदमाशों के संबंध में सूचना दी गई है।

मीटर बदलने, लाइट जोड़ने के 700 लिए

  1. ठगी के शिकार हुए उपभोक्ताओं ने बिजली कार्यालय में सहायक यंत्री ठाकुर को शिकायत की है। पूरे मामले को तत्काल संज्ञान में लेने पर पता चला कि विभाग द्वारा तय एजेंसी के अतिरिक्त कोई और अन्य व्यक्ति भी ये मीटर बदल रहे हैं और वह उपभोक्ताओं से चार्ज भी वसूल रहे हैं, इस प्रकार उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी हो रही है।

  2. बिजली विभाग द्वारा पुलिस थाना कुक्षी पर दर्ज करवा दी है कि बदमाश ये मीटर कहीं बाहर से लेकर आए हैं, जो चोरी के हो सकते हैं। ठाकुर ने कहा कि विभाग द्वारा एक कंपनी को मीटर बदलने के लिए निविदा पर नियुक्त किया है। उपभोक्ता अनजान व्यक्ति से बंद बिजली मीटर नहीं बदलवाए। मीटर बदलने का कोई भी चार्ज विभाग द्वारा नहीं लिया जाता है।

  3. मीटर गलत, बिल ज्यादा आएगा

    विद्युत मीटर मामले में तलावड़ी रोड निवासी हरिलाल सेन ने बताया कि पहले सही व्यक्ति आकर मीटर बदल गए थे जिसके अगले दिन एक फर्जी व्यक्ति आया और बोला कि यह मीटर गलत लग गया है इस मीटर में आपकी रीडिंग एवं बिल ज्यादा आएगा अगर बदलना है तो 300 रुपए देने होंगे। उस दिन हम कुक्षी से बाहर थे और वह व्यक्ति हमारे घर वालों से झूठ बोलकर पैसे ले गया।

  4. वहीं एक अन्य उपभोक्ता देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि हमारे यहां पर एक व्यक्ति ने आकर बोला कि आपका बंद मीटर बदलना है 700 रु. देने होंगे उसको पैसे नहीं देने पर उक्त व्यक्ति ने हमारे घर की लाइट काटकर मीटर निकाल लिया एवं मीटर बदलने और लाइट जोड़ने के लिए 700 रुपए जबरन ले लिए जिसके बाद वह व्यक्ति उसी पुराने मीटर को वापस लगाने लगा तो मैंने उससे कहा कि पैसे ले लिए तो मीटर वापस से पुराना क्यों लगा रहे हो जिस पर वह व्यक्ति नया मीटर लेने गया और वापस आया ही नहीं।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..