--Advertisement--

स्वर्णिम भविष्य का मूलाधार चरित्र निर्माण है : पाटीदार

Ratlam News - भास्कर संवाददाता | सैलाना विद्यार्थियों को उन्नति करना है तो चरित्र निर्माण को प्राथमिकता देना चाहिए। कहावत है...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:40 AM IST
Sailana News - characterization of the golden future is character creation patidar
भास्कर संवाददाता | सैलाना

विद्यार्थियों को उन्नति करना है तो चरित्र निर्माण को प्राथमिकता देना चाहिए। कहावत है कि धन गया तो कुछ नहीं गया। स्वास्थ्य गया तो कुछ नहीं गया। चरित्र गया तो सब कुछ गया।

यह बात प्रधानाध्यापक डॉ. आरपी पाटीदार ने कही। वे शासकीय महाविद्यालय में व्यक्तित्व विकास प्रकोष्ठ के अंतर्गत स्वर्णिम भविष्य का मूलाधार चरित्र निर्माण है। इस विषय पर शासकीय महा विद्यालय में आयोजित परिचर्चा में बोल रहे थे। उद्यमिता पूर्ण जीवन से स्थाईत्व और आत्मविश्वास के संचार पर प्रधानाध्यापक डॉ. मनोहर जैन ने अपनी बात रखी। अध्यक्ष उद्बोधन में प्राचार्य प्रदीप राव ने कहा चरित्रवान बनने का रास्ता दुर्गम और लंबा होता है। राम की मर्यादा विवेकानंद का चिंता और भगत सिंह चंद्रशेखर के शौर्य और बलिदान की भावना जब एक साथ समाविष्ट हो जाए, तब व्यक्तित्व का निर्माण होता है। शॉर्टकट का रास्ता छोड़ दें विषय परिचय संयोजी का प्रो. शाइदा ने दिया। चरित्र निर्माण के तीन संकल्प डॉ. जैन ने दिलवाई। वही कई विद्यार्थी उपस्थित दिखे। संचालन प्रो. जगदीश भुवेल ने किया। आभार प्रो. गोविंद तंवर ने माना।

X
Sailana News - characterization of the golden future is character creation patidar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..