--Advertisement--

नाबालिग से ज्यादती करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

घटना के आठ माह बीतने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 05:31 PM IST

आलीराजपुर. सोरवा थाना क्षेत्र के ग्राम चापरिया निवासी एक 12 वर्षीय नाबालिग बालिका के अपहरण और दुष्कर्म की घटना को आठ माह बीत गए हैं, लेकिन उसके बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई है। इससे नाराज पीड़ित परिवार के सदस्यों के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष सरदारसिंह पटेल और कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल ने एसपी के नाम एक आवेदन एएसपी सीमा अलावा को सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

12 वर्षीय नाबालिग का 20 जनवरी 18 को ग्राम अंधारकांच निवासी अम्बू पिता नगर सिंह द्वारा पत्नी बनाने की नीयत से अपहरण कर लिया गया था। जबसे नाबालिग उसके कब्जे में ही है। मामले में बालिका के पिता ने सोरवा पुलिस थाने में रिपोर्ट की थी, लेकिन एफआईआर दर्ज हुए लगभग 8 माह हो गए और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की और न ही नाबलिग को बरामद किया।

पिता का कहना है कि उक्त प्रकरण में राजनैतिक दबाव के कारण पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही है। पुलिस के समक्ष कई बार परिजन ने गुहार लगाई, लेकिन पुलिस कोई ध्यान नहीं दे रही है। नाबालिग बालिका के साथ आरोपी और उसके परिजन अत्याचार कर रहे हैं। इस वजह से परिवार काफी तनाव में है। आवेदन में बताया गया कि इस प्रकार गंभीर मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किया जाना जाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह उत्पन्न करता है। आवेदन में मांग की गई कि आरोपी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कर पीड़ित की पुत्री की तत्काल बरामदगी करने के साथ इस मामले में कार्रवाई से बच रही सोरवा पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।