• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Delhi team went to survey in two days, 87 percent of the citizens said cleanliness was better

स्वच्छ सर्वेक्षण / दिल्ली की टीम दो दिन में सर्वे करके चली गई, 87 फीसदी शहरवासियों ने सफाई बेहतर बताई

फाइल फोटो फाइल फोटो
X
फाइल फोटोफाइल फोटो

  • गुपचुप हो गया स्वच्छ सर्वेक्षण,निगम अफसरों को भनक तक नहीं लगी
  • फील्ड असेसमेंट के लिए आई थी आईपीएसओएस की टीम, 27 वार्ड में देखी 42 लोकेशन, 180 से ज्यादा लोगों से फीडबैक लिया

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 11:35 AM IST

रतलाम.हमारा शहर सफाई की परीक्षा दे चुका है। निगम सफाई, पेंटिंग और स्पॉट फाइन करने में जुटा रहा और आईपीएसओएस कंपनी दिल्ली की टीम गुपचुप सर्वे कर गई। चार माह से स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियों में जुटे निगम अफसरों को भी मंगलवार शाम तब पता चला जब टीम लीडर संजय सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन नोडल अधिकारी सुरेश व्यास को रवानगी की सूचना दी।


सर्वेक्षण टीम के तीन सदस्य रविवार को ही पहुंच गए थे। सोमवार व मंगलवार को तीनों ने 27 वार्ड में 42 लोकेशन देखी। 180 से ज्यादा लोगों से फीडबैक लिया, जिसमें 87 प्रतिशत ने सफाई को बेहतर बताया। इस आंकड़े ने सर्वेक्षण का खुलासा होने के बाद से हैरान-परेशान चल रहे अफसरों को कुछ राहत दी है। फीडबैक के आधार पर उन्हें टॉप 30 में आने की उम्मीद है।


टीम के शनिवार तक आने की थी सूचना
पांच दिन पहले नामली नगर परिषद के अधिकारियों को भी तब पता चला था जब टीम सर्वे करके जा चुकी थी। इसके बाद से निगम अफसर सतर्क चल रहे थे। उन्हें शनिवार तक सर्वे टीम के आने की सूचना मिली थी। सर्वेक्षण होने की जानकारी लगने के बाद से वे भी हैरान-परेशान नजर आ रहे हैं।


34850 रुपए का जुर्माना - सोमवार व मंगलवार को 21 व्यक्तियों से 34850 रुपए का स्पॉट फाइन वसूला गया। सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह ने महू रोड, आबकारी चौराहा, बीचलावास, ब्राह्मणों का वास, करमदी रोड, जावरा रोड, चमारिया नाका क्षेत्र में कार्रवाई की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना