मंदसौर / मौसम ने ली करवट, तेज बारिश के साथ गिरे ओले; फिर बढ़ सकती है ठंड



X

  • मौसम विशेषज्ञों का कहना- पश्चिमी विक्षोम के असर से हुई बारिश
  • अचानक हुई इस बारिश के से फिर ठंड बढ़ने का अनुमान

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 07:13 PM IST

मंदसौर. प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। बुधवार शाम मंदसौर के ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। मौसम में अचानक हुए इस बदलाव के चलते पिछले दो दिनों से लगातार बढ़ रहे तापमान के गिरने की संभावना है। मंदसौर के अलावा मप्र के अन्य शहरों में भी बुधवार को बादल छाए रहे। 


मंदसौर के शहरी क्षेत्र के साथ ही दलौदा, शामगढ़, करजू में बुधवार शाम तेज बारिश हुई । वहीं अफजलपुर में मक्के के आकार के ओले गिरे हैं। शाम लगभग 4 बजे प्रारंभ हुई बारिश का दौर लगभग एक घंटे तक जारी रहा। पिछले एक दो दिनों से लोगों को ठंड से राहत मिली थी लेकिन अचानक हुई इस बारिश के बाद पारे के लुढ़कने की आशंका जताई जा रही है।


मौसम विभाग के अनुसार ईरान-पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर तक बने पश्चिमी विक्षोम से आए बादलों ने मालवा-निमाड़ के साथ ही पूरे प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों को ढक लिया है। दिन के मुकाबले दखनी हवाओं ने रात को गरमा दिया है। हालांकि बुधवार शाम को मंदसौर में हुई बारिश का असर मालवा-निमाड़ के कुछ क्षेत्रों में पारे पर पड़ेगा।

 

इंदौर में 18.7 पर पहुंचा पारा
इंदौर में रात का तापमान सामान्य से 7 डिग्री उछलकर 18.7 डिग्री पर पहुंच गया है। बुधवार को दिन का तापमान 31.8 डिग्री रहा जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना