मप्र / ट्रैक्टर चोरी हुआ तो रात दो बजे सारा गांव तलाश में जुटा, निशान देखते हुए 40 किमी दूर जंगल में पहुंचे तो झाड़ियों से ढंका मिला



If the tractor was stolen, then at two o'clock, the whole village was looking for
X
If the tractor was stolen, then at two o'clock, the whole village was looking for

  •  4 घंटे बाद मिली सफलता, लोगों ने एक चोर को पुलिस के हवाले किया, दो भाग निकले

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2019, 10:04 AM IST

 विशनखेड़ी (सीहोर) . बुधवार रात 2 बजे निपानिया सिक्का गांव में चोरों ने घर के बाहर खड़े एक ट्रैक्टर को चुराया और उसे लेकर जंगल की तरफ लेकर भाग गए। कुछ देर बाद ट्रैक्टर मालिक मदनलाल पटेल की नींद खुली तो उन्होंने देखा कि ट्रैक्टर गायब है। 


उन्होंने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी तो गांवभर के महिलाएं, युवा और बुजुर्ग जुट गए और चारों तरफ तलाश शुरू कर दी। कुछ लोग ट्रैक्टर के टायराें के निशानाें का पीछा करते-करते 4 घंटे की मशक्कत के बाद 40 किमी दूर देवली छापर के जंगल में जा पहंुचे। यहां एक नाले के पास झाड़ी से ढंका हुआ ट्रैक्टर दिखाई दिया। यहां पर तीनों चोर भी थे, जिनमें से दो भाग जाने में सफल रहे, जबकि एक को घेराबंदी कर ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।  उसकी बाइक भी जब्त कर ली गई। 
 

हर तरफ फोन लगाए, 6 बजे तक चली तलाश : ट्रैक्टर मालिक मदन लाल ने भास्कर को बताया कि गांव के सभी लोग रात के 2 बजे से सुबह 6 बजे तक तलाश करते रहे। इसकी वजह से ट्रैक्टर मिल पाया। महिलाओं ने भी इधर-उधर सूचना दी। पास की जगहों पर तलाश किया। हर तरफ फोन लगाए। एकजुटता का ही नतीजा था कि ट्रैक्टर मिल सका। पीछा करने वालों में ग्रामीण रामस्वरूप वर्मा, ज्ञान सिंह वर्मा, महेंद्र वर्मा, नरेंद्र वर्मा, मदनलाल, गजराज सिंह वर्मा आदि शामिल थे।

 

अन्य  वारदातों में हो सकता है हाथ 

 

अभी एफआईआर दर्ज की गई है। पकड़े गए चोर का हाथ अन्य चोरी की वारदातों में भी हो सकता है। इसकी पूरी जांच की जाएगी।

अरविंद कुमरे, टीआई इछावर

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना