पोर्टल चले तो अपडेशन हो / पोर्टल चले तो अपडेशन हो

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:31 AM IST

Ratlam News - प्रोफाइल अपडेशन 95 फीसदी पूरा नहीं करने पर जिला पंचायत सीईओ ने दो दिन पहले 18 संकुल प्राचार्यों के सामने नाराजी...

Ratlam News - if you go to the portal then you have an upgrade
प्रोफाइल अपडेशन 95 फीसदी पूरा नहीं करने पर जिला पंचायत सीईओ ने दो दिन पहले 18 संकुल प्राचार्यों के सामने नाराजी जताई। उन्होंने रविवार तक अपडेशन नहीं होने पर निलंबन का प्रस्ताव प्रमुख सचिव को भेजने का कहा। उनका ध्यान पोर्टल पर नहीं है। एजुकेशन पोर्टल शनिवार रात से नहीं चल रहा। प्रोफाइल अपडेशन नहीं हो रहा है। निजी और सरकारी स्कूल वाले पोर्टल पर एंट्री नहीं कर पा रहे हैं।

जिले के सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट की समग्र आईडी, स्कॉलरशिप सहित पूरी प्रोफाइल अपडेट होना है। जिले के 80 संकुलों में से 62 संकुलों ने 95 फीसदी से ऊपर अपडेशन कर लिया है। लेकिन 18 संकुलों के अंतर्गत आने वाले स्कूलों ने अब तक अपडेशन का काम पूरा नहीं किया है। शिक्षा विभाग ने जब इसकी जानकारी जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा को दी तो उन्होंने संकुल प्राचार्यों पर नाराजी जताई और सभी को कह दिया कि किसी भी स्थिति में रविवार तक 95 फीसदी अपडेशन हो जाना चाहिए। शिक्षा विभाग ने सीईओ को अपडेशन पूरा नहीं करने वाले प्राचार्यों की जानकारी तो सीईओ को दे दी। लेकिन एजुकेशन पोर्टल की नहीं दी। सीईओ की नाराजी के बाद संकुल प्राचार्य स्कूलों से प्रोफाइल अपडेशन करा रहा है तो एजुकेशन पोर्टल चल ही नहीं रहा है। ऐसे में प्रोफाइल अपडेशन काम नहीं हो पा रहा है।

शिक्षा विभाग पहले पोर्टल तो सुधारें

मप्र प्रांतीय अशासकीय शिक्षण संस्था संघ के दीपेश ओझा ने बताया प्रोफाइल अपडेशन दो दिन में करने के आदेश दे दिए। शुक्रवार रात से पोर्टल नहीं चल रहा है। इससे निजी स्कूल वाले अपडेशन के लिए परेशान हो रहे हैं। शिक्षा विभाग पहले पोर्टल तो सुधारे इसके बाद निर्देश जारी करे।

X
Ratlam News - if you go to the portal then you have an upgrade
COMMENT