• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • कलेक्टर से बोले कोठारी फोरलेन बनाने से पहले जमीन की जानकारी तो निकालें
--Advertisement--

कलेक्टर से बोले कोठारी-फोरलेन बनाने से पहले जमीन की जानकारी तो निकालें

Ratlam News - बाजना बस स्टैंड फोरलेन के मामले में राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सोमवार को कलेक्टर से मिले। उन्होंने...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 04:30 AM IST
कलेक्टर से बोले कोठारी-फोरलेन बनाने से पहले जमीन की जानकारी तो निकालें
बाजना बस स्टैंड फोरलेन के मामले में राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सोमवार को कलेक्टर से मिले। उन्होंने कहा फोरलेन बनाने से पहले पता तो करें किसकी जमीन कितनी है। सरकारी जमीन कितनी है और निजी कितनी। नियमानुसार काम करें लेकिन स्पष्टता तो हो। इस पर कलेक्टर ने जांच का आश्वासन दिया।

बाजना बस स्टैंड फोरलेन निर्माण को लेकर विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है। पहले क्षेत्रवासी 80 फीट का फोरलेन बनाने की मांग पर अड़े रहे। प्रशासन ने 104 फीट का फोरलेन बनाने के लिए 53 मकान के आगे के हिस्से 5 से 8 फीट तक तोड़ दिए तो राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी मैदान में उतर आए। दो दिन पहले कलेक्टर रुचिका चौहान ने फोरलेन निर्माण के निर्देश जारी किए। साथ ही वन विभाग के सामने वाली पुलिया का काम शुरू हो गया। सोमवार को कोठारी क्षेत्रवासियों के साथ कलेक्टर से मिलने पहुंचे। कोठारी ने कहा- रोड बनाने से पहले जमीन की नपती की जाए कि सरकारी और निजी कितनी है। निजी जमीन पर नाली नहीं बनाएं। निजी जमीन एमओएस के नाम पर खुली रखें और उपयोग का अधिकार उसके मालिक को होना चाहिए। जिनकी जमीन जा रही है उन्हें मुआवजा भी मिले। कलेक्टर ने मामले में निरीक्षण कर जांच करवाने की बात कही।

नाली बनाने पहुंचे तो भगा दिया

दो दिन पहले ठेकेदार के कर्मचारी बाजना बस स्टैंड फोरलेन के लिए निजी जमीन पर नाली खोदने के लिए जेसीबी लेकर पहुंचे। क्षेत्रवासियों ने विरोध कर उन्हें वहां से भगा दिया।

53 लोगों के निर्माण तोड़ दिए

कोठारी ने आरोप लगाया कि नगर निगम ने 6-7 लोगों को नोटिस जारी किए और 53 लोगों के मकानों के आगे के हिस्से तोड़ दिए।

X
कलेक्टर से बोले कोठारी-फोरलेन बनाने से पहले जमीन की जानकारी तो निकालें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..