• Home
  • Mp
  • Ratlam
  • पट्टे के लिए 40.20 तापमान में 6 किमी पैदल चल कलेक्टोरेट पहुंचीं महिलाएं, कलेक्टर ने तहसीलदार को रास्ते में ज्ञापन लेने भेजा, नहीं मानीं
--Advertisement--

पट्टे के लिए 40.20 तापमान में 6 किमी पैदल चल कलेक्टोरेट पहुंचीं महिलाएं, कलेक्टर ने तहसीलदार को रास्ते में ज्ञापन लेने भेजा, नहीं मानीं

पट्टे पाने के लिए ग्राम पंचायत बंजली की करीब 100 महिलाएं चिलचिलाती धूप (40.2 डिग्री तापमान) में पैदल ही 6 किमी दूर...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 06:00 AM IST
पट्टे पाने के लिए ग्राम पंचायत बंजली की करीब 100 महिलाएं चिलचिलाती धूप (40.2 डिग्री तापमान) में पैदल ही 6 किमी दूर कलेक्टोरेट आ गईं। कलेक्टर को बड़ी संख्या में महिलाओं के धूप में पैदल आने का पता चला तो तहसीलदार रश्मि श्रीवास्तव को रास्ते में ही ज्ञापन लेने भेज दिया। ताकि उन्हें धूप में परेशान नहीं होना पड़े। तहसीलदार अलकापुरी चौराहे पर पहुंची और सरपंच व साथियों से बात की। उन्होंने महिलाओं से बात की लेकिन वो रुकने को तैयार नहीं हुईं। पसीने से तरबतर महिलाओं ने पहले एसडीएम भाना को ज्ञापन तो दे दिया लेकिन महिलाएं कलेक्टर से मिले बिना नहीं मानी और कलेक्टोरेट में खड़ी कलेक्टर की गाड़ी के आगे ही धरने पर बैठ गई। आखिर पौन घंटे बाद कलेक्टर रुचिका चौहान बाहर आईं और महिलाओं से मुलाकात की।

महिलाओं ने बताया गांव के रामदेवरा बस्ती, बंजारी बस्ती, नई आबादी में कच्ची झोपडिय़ां बनाकर रह रहे हैं लेकिन हमें अभी तक जमीन का पट्टा नहीं दिया है। ग्राम पंचायत और जिला प्रशासन से लगातार मांग कर रहे हैं। 24 मई तक यदि हमें पट्टा नहीं मिला तो चक्काजाम करेंगे। साथ में सरपंच कैलाश जाट व युवा मोर्चा जिला मंत्री गोपाल जाट भी थे। सरपंच जाट ने बताया कलेक्टर ने तहसीलदार से जांच करवाने की बात कही है। तपती धूप में महिलाओं के साथ बच्चे और बुजुर्ग भी थे। जाने में समय उन्हें मैजिक से घर भेजा गया।

सरपंच जाट ने बताया पंचायत के पास जमीन नहीं है। गांव से लगी जो बस्तियां हैं, वह राजस्व की जमीन पर बनी हैं। इसलिए कलेक्टर के पास पट्टे की मांग करने पहुंचे थे।

40.2 डिग्री तापमान में बंजली से कलेक्टोरेट 6 किमी दूर कलेक्टर से मिलने पैदल जा रही बंजली गांव की महिलाएं। इन्होंने पट्टे की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।