• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • कठुआ कांड : ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर जम्मू कश्मीर सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
--Advertisement--

कठुआ कांड : ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर जम्मू-कश्मीर सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Ratlam News - कठुआ दुष्कर्म और हत्याकांड की सुनवाई चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 05:00 AM IST
कठुआ कांड : ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर जम्मू-कश्मीर सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
कठुआ दुष्कर्म और हत्याकांड की सुनवाई चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। साथ ही पीड़ित परिवार, उनके सहयोगी तालिब हुसैन और वकील दीपिका सिंह राजावत को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए पुलिस को आदेश दिया। अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी। पीड़ित परिवार की ओर से सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि कठुआ का माहौल ठीक नहीं है। शेष | पेज 10 पर







निष्पक्ष सुनवाई के लिए पीड़ित परिवार केस का ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करवाना चाहता है। पीड़िता की वकील को मिल रही धमकियों की जानकारी भी उन्होंने कोर्ट को दी। पुलिस जांच पर संतोष जताते हुए उन्होंने केस सीबीआई को सौंपने की मांग का विरोध किया। वहीं, ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग के विरोध में जम्मू-कश्मीर सरकार के वकील मोहम्मद शोवेब ने कहा कि यह याचिका सिर्फ जम्मू-कश्मीर में मतभेद पैदा करने के लिए दायर की गई है।





इसी बीच, एक अन्य याचिका में जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की गई। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने यह मांग खारिज करते हुए कहा कि हम इसमें क्यों पड़ें कि जांच कौन करेगा? बच्ची के पिता ने खुद याचिका दायर की है तो किसी जनहित याचिका पर सुनवाई का कोई औचित्य नहीं बनता। पीड़ित परिवार ने मुआवजा लेने से भी साफ इनकार कर दिया।



आरोपी बोले- हम बेकसूर हैं; नारको टेस्ट करवाने की मांग

कठुआ
| कठुआ दुष्कर्म और हत्याकांड का सोमवार से जिला एवं सत्र अदालत में ट्रायल शुरू हुआ। आरोपियों ने क्राइम ब्रांच के आरोप खारिज करते हुए बेकसूर होने का दावा किया। मास्टरमाइंड बताए गए सांझी राम सहित कई आरोपियों ने नारको टेस्ट करवाने की भी मांग की। कोर्ट ने आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने के आदेश के साथ सुनवाई 28 अप्रैल तक टाल दी। वहीं, किशोर आरोपी ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है। उसके मामले पर 26 अप्रैल को सुनवाई होगी। सांझी राम ने कोर्ट के बाहर मीडिया से कहा, “हम नारको टेस्ट के लिए तैयार हैं। मुझे ईश्वर में भरोसा है और वह न्याय करेंगे।’ कुछ आरोपियों ने दावा किया कि क्राइम ब्रांच के कर्मचारियों ने टॉर्चर कर उन्हें अपराध कबूलने पर मजबूर किया। ट्रायल के दौरान सांझी राम की बेटी मधु शर्मा ने कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर सीबीआई जांच की मांग भी की। वहीं, वकील हड़ताल खत्म कर काम पर लाैट आए।






शिवपुरी : पड़ोसी ने पांच साल की बच्ची से की हैवानियत

शिवपुरी | अपनी मां और पिता के साथ रिश्तेदारी में एक विवाह समारोह में शामिल होने आई पांच साल की मासूम बच्ची को रविवार की रात एक युवक ने हैवानियत का शिकार बना दिया। रात में जब टीका चढ़ रहा था, तभी पड़ोसी ने इस घटना को अंजाम दिया। मासूम बच्ची को जिला अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण उसे ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने सोमवार शाम आरोपी पड़ोसी दिलीप यादव को दबोच लिया। घटना बैराड़ थाना क्षेत्र के अमरोदा गांव की है। पहाड़ी गांव का रहने वाला एक परिवार अपने रिश्तेदार उदयभान सिंह के बेटे गंदर्भ की शादी में अमरौदा आया था। घर में भीड़ की वजह से कुछ महिलाओं ने अपने बच्चों को पड़ोसी के घर सुला दिया था।

गुजरात : सीसीटीवी व मोबाइल डिटेल से की जा रही 11 साल की मासूम के हत्यारों की तलाश

गांधीनगर | सूरत में 6 अप्रैल को 11 वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में आरोपियों की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज और आसपास के क्षेत्र के मोबाइल फोन की डिटेल्स खंगाली जा रही है। सूरत पुलिस और क्राइम ब्रांच दोनों टीमें मिलकर कार्य कर रही हैं। गुजरात के गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। बता दें कि मासूम के शरीर पर 80 से ज्यादा चोट के निशान मिले थे। बच्ची के शव की शिनाख्त अब तक नहीं हो पाई है।

X
कठुआ कांड : ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर जम्मू-कश्मीर सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..