विधानसभा चुनाव मतगणना / पार्टियों को हर राउंड के सर्टिफिकेट देने से 2 घंटे देरी से आएंगे नतीजे

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 11:33 AM IST



mp election result neemach poll results will be delayed by 2hours
X
mp election result neemach poll results will be delayed by 2hours

  • जावद में 16 बार, मनासा में 18 व नीमच में 20 राउंड के बीच एक-एक बार होगा ब्रेक
  • प्रशासन ने पूरी की तैयारी, कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

नीमच. विधानसभा चुनाव के लिए पीजी कॉलेज केंद्र पर 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतों की गिनती होगी। इस बार राजनीतिक दलों की ओर से हर 1-1 राउंड में सर्टिफिकेट मांगने के कारण करीब 2 घंटे देरी से नतीजे आएंगे। खासकर 15 सालों से विपक्ष में बैठी कांग्रेस के प्रत्याशियों ने इस बार ईवीएम मुद्दे पर सवाल उठाए।

 

यही कारण है कि प्रदेश संगठन के निर्देश के बाद हर राउंड की मतगणना का सर्टिफिकेट मांगा गया है। इसी तरह भाजपा की ओर से भी सर्टिफिकेट चाहे गए हैं। खासकर जावद में 16 बार राउंड के बीच ब्रेक होगा। मनासा में 18 व नीमच में 20 राउंड के मतों की गिनती के बीच सर्टिफिकेट जारी करने की प्रक्रिया से गणना में विलंब होगा। हालांकि तीनों विधानसभाओं में सबसे पहला रुझान सुबह 9 बजे तक जरूर आ जाएगा। कुल 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

 

28 नवंबर को जिले में 82.14 फीसदी रिकॉर्ड मतदान हुआ था उसके बाद से ही खासकर भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों में बेचैनी है। 5 लाख 56 हजार 333 मतदाताओं में से 4 लाख 5 हजार 324 ने वोट दिए थे। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश श्रीवास्तव का कहना है मतगणना काे लेकर आवश्यक व्यवस्था व पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ट्रेनिंग भी हो चुकी है।


11 के विजय जुलूस पर पुख्ता नजर, 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी लगेंगे : 11 दिसंबर को मतों की गिनती के बाद जो भी स्थिति बनेगी। राजनीतिक दलों के विजय जुलूस को लेकर खासी निगरानी रखी जाएगी ताकि किसी भी स्तर पर अनियंत्रित हालात ना बनें। वीडियोग्राफी के प्रबंध होंगे।

 

जिलास्तर के अलावा नीमच, जावद व मनासा विधानसभा स्तर पर विजय जुलूस पर पुलिस टीम विशेष फोकस रखेगी। किसी भी कारणवश विवाद जैसे हालात ना बनें, इसका खास ध्यान रखा जाएगा। यही कारण है कि जुलूस के रूट व अन्य बिंदुओं को लेकर भी परमिशन लेना होगी। राजनीतिक दलों को जरूरी डिटेल तक देना होगा।

इस बार तीनों सीट पर नए समीकरण के आसार : जिले में वर्तमान तक 3-0 का अंतर है और 2013 में नीमच में भाजपा के दिलीपसिंह परिहार, मनासा में कैलाश चावला के अलावा जावद सीट पर भी भाजपा के प्रत्याशी चुनाव में जीते थे। 11 दिसंबर की मतगणना में नए समीकरण पर सबका ध्यान रहेगा। दोनों दलों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक रखी थी।
 

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543