93 लाख बकाया, इप्का के मालिक सहित सात पर दर्ज होगा प्रकरण

Ratlam News - इप्का प्रबंधन के खिलाफ इंदौर न्यायालय ने 93 लाख रुपए बकाया भुगतान नहीं करने पर धोखाधड़ी और गबन की धारा में प्रकरण...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:00 AM IST
Ratlam News - mp news 9 lakh lacs cases filed against seven including ipca owner
इप्का प्रबंधन के खिलाफ इंदौर न्यायालय ने 93 लाख रुपए बकाया भुगतान नहीं करने पर धोखाधड़ी और गबन की धारा में प्रकरण दर्ज करने के आदेश बाणगंगा थाने को दिए हैं। लेबर के 37,24,445 रुपए और अतिरिक्त जमा करवाए 56 लाख रुपए का भुगतान नहीं होने पर रतलाम निवासी लेबर कांट्रेक्टर राकेश व्यास ने इप्का मालिक प्रेमचंद गोधा, एमडी प्रणय गोधा सहित कंपनी के 7 अधिकारियों के खिलाफ इंदौर न्यायालय में परिवाद पेश किया था। न्यायिक मजिस्ट्रेट विजेंद्रसिंह रावत ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

लेबर कांट्रेक्टर व्यास ने बताया मई-2003 में इंदौर इप्का फैक्टरी में उन्होंने व्यास लेबर कांट्रेक्टर फर्म के माध्यम से कुशल और अकुशल श्रमिक उपलब्ध करवाए थे। हाजिरी के आधार पर श्रमिकों का वेतन, ओवरटाइम, पीएफ और ईएसआईसी का अंशदान कांट्रेक्टर फर्म को सर्विस चार्ज के साथ भुगतान किया जाता था। 2018-19 में मई से नवंबर तक आवश्यकता के अनुसार श्रमिक उपलब्ध करवाए परंतु कंपनी प्रबंधन ने 37,24,445 रुपए भुगतान नहीं किया।

शिकायत की परंतु कार्रवाई नहीं हुई

कांट्रेक्टर व्यास ने बताया उन्होंने इंदौर के बाणगंगा थाने और एसपी को कई बार शिकायत की परंतु कंपनी के प्रभाव के कारण कार्रवाई नहीं हुई। अंतत: न्यायालय में परिवाद दायर किया। न्यायिक मजिस्ट्रेट विजेंद्रसिंह रावत ने इप्का मालिक प्रेमचंद गोधा, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रणय गोधा, इंदौर प्रबंधक चंद्रसेन हिल्लाल, एचआर प्रबंधक प्रवीण त्रिपाठी, लेखाधिकारी राजेंद्रकुमार भंडारी, मैनेजिंग डायरेक्टर ए.के. जैन, एच आर प्रेसीडेंट संजय जाधव के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

नियमानुसार समय पर भुगतान किया जाता है

आदेश के संबंध में इप्का मालिक पी.के. गोधा से पूछने पर उन्होंने कहा इंदौर और रतलाम कार्यालय से उन्हें अभी जानकारी नहीं मिली है। इंदौर प्रबंधक हिल्लाल ने बताया बिलों के आधार पर कंपनी द्वारा समय पर भुगतान किया जाता है। न्यायालय में दायर परिवाद के दस्तावेज नहीं मिले हैं। दस्तावेज मिलने पर न्यायालय में अपना पक्ष रखेंगे।

X
Ratlam News - mp news 9 lakh lacs cases filed against seven including ipca owner
COMMENT