पशुपतिनाथ मेले में गोल झूले की एक कुर्सी टूटी, दो युवक घायल

Ratlam News - भास्कर संवाददाता | मंदसौर पशुपतिनाथ मेले में गुरुवार दोपहर एक झूला टूट गया। इसमें जमीन पर गाेल घूमने वाले...

Nov 22, 2019, 09:41 AM IST
भास्कर संवाददाता | मंदसौर

पशुपतिनाथ मेले में गुरुवार दोपहर एक झूला टूट गया। इसमें जमीन पर गाेल घूमने वाले ब्रेकडांस झूले की एक बैठक कुर्सी निकल गई। इससे उसमें बैठे दो युवक घायल हो गए। इन्हें झूला व्यवसायी बाइक से जिला अस्पताल लाए अाैर प्राथमिक इलाज कराया। मेला समिति प्रमुख ने बताया कि पुलिस ने पंचनामा बनाकर झूले को बंद करा दिया है। शुक्रवार को सभी झूलों की जांच भी कराई जाएगी।

मेले में झूला स्थान की जमीन गीली होने पर शुरू में झूले लगाने मंे देरी हुई। इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नपा ने ना किसी से निरीक्षण कराया ना कोई जांच कराई। पुलिस प्रशासन के निर्देश पर झूला व्यवसायियों से शपथ-पत्र लिए गए। इससे पूरी जिम्मेदारी झूला व्यवसायियों पर डाल दी गई। इसके बाद भी गुरुवार को पशुपतिनाथ मेले में ब्रेक डांस वाले झूले में से एक बैठक कुर्सी निकलकर गिर गई। इसमें सवार दो युवा घायल हो गए। हालांकि उन्हें गंभीर चाेट नहीं अाई है। प्रत्यक्षदर्शी आलोक वर्मा ने बताया कि युवा झूले में खड़े होकर धमाल कर रहे हैं। इससे झूले का वजन एक तरफ हो गया अाैर एक युवक पास की रैलिंग में अटक गया। इससे झूले की कुर्सी टूटकर गिर गई अाैर उसमें बैठे एक युवक झूले के नीचे जा गिरा तो दूसरा झूले के प्लेटफाॅर्म पर ही बेहोश हो गया। झूला व्यवसायी रफीक खान व अन्य लोगों ने 108 को फोन लगाया लेकिन 10-15 मिनट तक वह नहीं आई तो झूला व्यवसायी घायलों को बाइक पर जिला अस्पताल ले गया। यहां घायलों का इलाज कर उन्हें रवाना कर दिया। जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार घायलों ने बाइक से गिरना बताया। इसमें एक ने नाम रोहितसिंह निवासी नीमच बताया व दूसरे ने नहीं बताया। मेला समिति प्रमुख संगीता गोस्वामी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया व झूले को बंद कराया। शुक्रवार को सभी झूलों की जांच भी कराई जाएगी, जिससे आगे कोई बड़ा हादसा ना हो।

ऐसा है ब्रेक डांस झूला। इनसेट- झूले की यहां से निकली कुर्सी। घटना के बाद पुलिस जवानांे ने बनाया पंचनामा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना