• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news after being pregnant the victim was sentenced to 12 years in jail
विज्ञापन

नाबालिग के गर्भवती होने के बाद घर से भगाने वाले युवक को 12 साल की सजा

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:20 AM IST

Ratlam News - ज्यादती के कारण गर्भवती नाबालिग को घर से भगाकर ले जाने और जान से मारने की धमकी देकर ज्यादती करने वाले युवक को...

Ratlam News - mp news after being pregnant the victim was sentenced to 12 years in jail
  • comment
ज्यादती के कारण गर्भवती नाबालिग को घर से भगाकर ले जाने और जान से मारने की धमकी देकर ज्यादती करने वाले युवक को पाक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश साबिर अहमद खान ने 12 साल कारावास से दंडित किया। तीन धाराओं में उसपर कुल 8 हजार रुपए अर्थदंड लगाया। न्यायाधीश खान ने फैसले में पीड़ित को शासन की योजना अनुसार आर्थिक सहायता दिलाने के लिए अनुशंसा की। अभियोजन की ओर से पैरवी जिला अभियोजन अधिकारी अनिल बादल ने की।

डीपीओ बादल ने बताया 19 मई 2016 की रात को भोजन करने के बाद किशोरी और उसकी मां घर के बाहर सो गए थे। रात करीब 12 बजे लघुशंका के लिए भाई उठा। बिस्तर पर बहन नहीं दिखी तो मां को उठाकर बताया और गांव तथा रिश्तेदारों के यहां तलाश की। तिलावदी (बड़ावदा) निवासी 24 वर्षीय युवक अमरसिंह पिता हिंदूसिंह बागरी के घर से गायब होने की जानकारी मिलने पर अगले दिन बड़ावदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने 21 मई 2016 को जावरा के पास नीमन से किशोरी को दस्तयाब कर आरोपी अमरसिंह को गिरफ्तार किया। प्राथमिक स्कूल के रिकाॅर्ड में किशोरी की जन्म तारीख 11 अप्रैल 2001 दर्ज थी। मेडिकल परीक्षण में पता चला उसे 26 सप्ताह का गर्भ है। चार माह बाद उसने बालिका को जन्म दिया। न्यायालय में दिए बयान में किशोरी ने बताया घटना दिनांक को रात 10 बजे आरोपी उसके घर आया और मुंह दबाकर उठाकर ले गया। दोनों पैदल बड़ावदा गए। आरोपी अमर उसे बस से नीमन ले गया और जीजा राकेश के घर ले जाकर कमरे में बंद कर दिया। एक दिन और एक रात कमरे में जान से मारने की धमकी देकर ज्यादती की। पुलिस ने 13 जुलाई 2016 को चालान पेश किया। न्यायाधीश साबिर अहमद खान ने बुधवार को फैसले में आरोपी को पाक्सो एक्ट में 12 साल कारावास और 5 हजार रुपए अर्थदंड, अपहरण के आरोप में तीन साल कारावास और 2000 रुपए अर्थदंड तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक साल कारावास और एक हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया।

X
Ratlam News - mp news after being pregnant the victim was sentenced to 12 years in jail
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें