• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news all 275 parties will be handed over the responsibility of delivering materials compartment to blo

सभी 275 दलों को कुर्सी पर बैठाकर देंगे सामग्री, कंपार्टमेंट पहुंचाने की जिम्मेदारी बीएलओ को दी

Ratlam News - भगतसिंह कॉलेज मैदान में शनिवार सुबह 5 बजे से मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन सामग्री दी जाएगी।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Jaora News - mp news all 275 parties will be handed over the responsibility of delivering materials compartment to blo
भगतसिंह कॉलेज मैदान में शनिवार सुबह 5 बजे से मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन सामग्री दी जाएगी। दूरस्थ क्षेत्र के दलों को तो रात 3 बजे ही कॉलेज मैदान बुला लिया है ताकि सुबह अव्यवस्था ना हो। गर्मी को देखते हुए सुबह 9 बजे तक सामग्री वितरण कर दलों को बूथ के लिए रवाना करने का लक्ष्य रखा है।

कॉलेज के काटजू खंड में स्ट्रांग रूम बना है और यहीं से सामग्री वितरित की जाएगी। सभी 275 मतदान दलों को टेबल-कुर्सी पर बैठाएंगे और वहीं पर सामग्री देकर चैक लिस्ट देंगे ताकि दल कर्मी मतदान सामग्री का मिलान कर सकें। इससे अव्यवस्था नहीं होगी। 22 सेक्टर में व्यवस्था बांटी है और हर टेबल-कुर्सी पर बूथ नंबर भी लिख दिए गए। एसडीएम एम.एल. आर्य एवं तहसीलदार राकेश सस्तिया ने बताया हर बार मतदान दलों के साथ ही ईवीएम कवर करने के कंपार्टमेंट भी भेजे जाते हैं लेकिन इन्हें लेकर चलने में दिक्कत होती है। इसलिए इस बार मतदान दलों का भार कम करते हुए कंपार्टमेंट बूथ तक पहुंचाने की जिम्मेदारी बीएलओ को दी गई। बीएलओ ने कंपार्टमेंट केंद्रों पर पहुंचा दिए हैं और 18 मई को वे मतदान दलों के सुपुर्द कर देंगे। मतदान 19 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा।

कॉलेज मैदान पर टेबल-कुर्सी लगाकर 22 सेक्टर में व्यवस्था बांटी गई है।

प्रचार थमते ही प्रशासन ने शुरू किया विस क्षेत्र में भ्रमण

शुक्रवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थमते ही कॉलेज मैदान से प्रशासन की गाड़ियों का काफिला नगर भ्रमण पर निकला। जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा के साथ ही एसडीएम एवं एआरओ एम.एल. आर्य, सीएसपी अगम जैन व अन्य अधिकारियों ने साइरन बजाते हुए नगर में वाहन निकाले और वस्तुस्थिति का जायजा लिया। भय मुक्त माहौल में स्वतंत्र मतदान करने के लिए लोगों को आश्वस्त किया। एसडीएम आर्य ने बताया नगर में 17 वाहन थे लेकिन हुसैन टेकरी क्षेत्र से 50 वाहनों का काफिला ढोढर, कालूखेड़ा, पिपलौदा सहित अन्य इलाकों में होते हुए गुजरा। रास्ते में चुनावी गतिविधियों पर निगरानी रखी गई। प्रशासन अलर्ट है और तमाम तैयारियां हो चुकी है। शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाएंगे। जिन गांवों में चुनाव बहिष्कार की चर्चा थी, उन्हें नियमानुसार मदद या समस्या निराकरण का आश्वासन देते हुए समझाइश दे दी है।

आलोट: 252 दलों को उत्कृष्ट स्कूल परिसर में देंगे सामग्री

आलोट |
उज्जैन संसदीय क्षेत्र के आलोट विस क्षेत्र में 252 मतदान केंद्र हैं। इनके मतदान दलों को स्थानीय शासकीय उत्कृष्ट उमावि परिसर में शनिवार सुबह 5 बजे से सामग्री वितरित की जाएगी। एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी ने बताया 20 सेक्टर में व्यवस्था बांटी गई है। 72 माइक्रो आब्जर्वर हैं तथा 1112 कर्मचारी की ड्यूटी लगी है।

X
Jaora News - mp news all 275 parties will be handed over the responsibility of delivering materials compartment to blo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना