• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news all programs canceled on 6 december even after this permission for procession is necessary

6 दिसंबर को सारे कार्यक्रम रद्द, इसके बाद भी जुलूस-सभा की अनुमति जरूरी

Ratlam News - शांति समिति की बैठक में एसडीएम व टीआई ने कहा भास्कर संवाददाता | जावरा नगर में 6 दिसंबर को सारे सार्वजनिक...

Dec 04, 2019, 09:07 AM IST
Jaora News - mp news all programs canceled on 6 december even after this permission for procession is necessary
शांति समिति की बैठक में एसडीएम व टीआई ने कहा

भास्कर संवाददाता | जावरा

नगर में 6 दिसंबर को सारे सार्वजनिक कार्यक्रम जुलूस, सभा या रैली निरस्त रहेंगे। अयोध्या फैसले के बाद से ही धारा 144 प्रभावशील है। ऐसे में इन आयोजनों के लिए अनुमति जारी नहीं होगी। नगर में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए मंगलवार शाम सिटी थाने में एसडीएम राहुल धोटे व सीएसपी अगम जैन ने शांति समिति की बैठक ली। नागरिकों से अपील की कि वे किसी भी तरह के आयोजन प्रशासन से अनुमति लिए बगैर नहीं करें। अगले सप्ताह गीता जयंती महोत्सव एवं इसी सप्ताह के अंत में श्रीकृष्ण कथा होना है। इनके जुलूस व धार्मिक सभा के लिए विधिवत अनुमति लेना होगी।

सीएसपी जैन ने बताया कि 6 दिसंबर के बाद के आयोजनों के लिए भी जो आवेदन आएंगे उन्हें लेकर कानून व्यवस्था की दृष्टि से समीक्षा की जाएगी। वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेने के बाद अनुमति जारी की जा सकेगी। बैठक में लाेगों ने ट्रैफिक, आवारा मवेशियों समेत अन्य परेशानियां बताई। एसडीएम ने कहा कि हम स्वच्छता के क्षेत्र में काम कर रहे। वार्ड-वार्ड भ्रमण कर रहे। इसी के तहत सूअर पकड़ने का अभियान चल रहा है। 80 फीसदी पकड़े जा चुके है तथा बाकी को पकड़ने की कार्रवाई जारी है। आवारा मवेशियों को पकड़कर गोशाला छोड़ने के निर्देश भी नपा को दे चुके हैं। ऑटो-मिनीडोर स्टैंड के लिए नगर में स्थान तय करके सूचना बोर्ड लगा देंगे। इनके अलावा अन्य कहीं वाहन रोकने पर कार्रवाई होगी। अतिक्रमण हटाने और यातायात को व्यवस्थित करने में नपा, पुलिस व राजस्व विभाग संयुक्त कार्रवाई कर रहा है। अब आमजन भी इसमें सहयोग करें तो ज्यादा अच्छे परिणाम आएंगे।

X
Jaora News - mp news all programs canceled on 6 december even after this permission for procession is necessary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना