भेरूबावजी मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा मई में होगी, इसकी तैयारियां शुरू

Ratlam News - नगर से सात किमी दूर गांव बहादुरपुर जांगीर में भैंरूबावजी मंदिर का 15 लाख से अधिक राशि से जीर्णोद्धार 90 फीसदी पूरा...

Feb 27, 2020, 08:06 AM IST

नगर से सात किमी दूर गांव बहादुरपुर जांगीर में भैंरूबावजी मंदिर का 15 लाख से अधिक राशि से जीर्णोद्धार 90 फीसदी पूरा हो गया है। फिनिशिंग का काम बाकी है। जीर्णोद्धार समिति ने जनसहयोग से काम किया है। मई में मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होगी।

समिति के अमरसिंह सोलंकी ने बताया मंदिर प्राचीन होकर यहां बाहर से लोग दर्शन के लिए आते है। राजस्थानी कलाकारों ने मंदिर निर्माण किया। भक्तों के ठहरने के लिए धर्मशाला व अन्य व्यवस्था जुटाई जाएगी। समिति व राजपूत सोलंकी परिवार द्वारा मई में श्री कुल भैरव शतचंडी महायज्ञ व श्री भैरव प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव मनाया जाएगा। 3 मई को दशविधि स्नान, हैमाद्री व श्री गणेश पूजन, 5 मई को कर्म कुटी मूर्ति संस्कार, 6 को आचार्य दिनेश व्यास (पटवास), यज्ञाचार्य हरीश व्यास के सान्निध्य में प्राण-प्रतिष्ठा, 7 मई को गंगाजल, यज्ञ पूर्णाहुति व महाप्रसादी हाेगी। आयोजन को लेकर जल्द ही समिति की बैठक होगी। इसमें आयोजन में हवन, मूर्ति प्रतिष्ठा, कलश स्थापना व प्रसादी के लिए बोली लगेगी और यजमान धर्मलाभ लेंगे।

गांव बहादुरपुर जांगीर में बन रहा भैरव बावजी का मंदिर।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना