• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Tal News mp news cm39s tweet instructions to give appointment letter to selected from psc

सीएम का ट्वीट- पीएससी से चयनितों को नियुक्ति पत्र देने के निर्देश

Ratlam News - उच्च शिक्षा विभाग के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) से...

Dec 04, 2019, 10:50 AM IST
Tal News - mp news cm39s tweet instructions to give appointment letter to selected from psc
उच्च शिक्षा विभाग के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) से चयनित उम्मीदवार जहांगीराबाद स्थित नीलम पार्क में धरने पर बैठ भूख हड़ताल कर रहे हैं। इन्होंने 24 नवंबर से डॉ. बीआर अांबेडकर के जन्मस्थान से संविधान रक्षा यात्रा शुरू की और 30 नवंबर को पैदल चलकर भोपाल पहुंचे। 1 दिसंबर से नीलम पार्क में धरने पर बैठे हुए हैं। 250 से अधिक उम्मीदवार मुंडन करा चुके हैं। उधर, अतिथि विद्वानों ने भी छिंदवाड़ा पहुंचकर विरोध जताया। अब मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात 8.20 बजे एक ट्वीट किया... ‘मेरे द्वारा प्रदेश में पीएससी से चयनित विद्वानों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दे दिए हैं, इसमें संशय की कोई गुंजाइश नहीं है। साथ ही जो अतिथि विद्वान पहले से कार्यरत हैं, वह भी यथावत रहेंगे।’ इसके बाद भी उम्मीदवारों ने कहा है कि जब तक उनके नियुक्ति आदेश विभागीय पोर्टल पर जारी नहीं हो जाते वे आंदोलन खत्म नहीं करेंगे, क्योंकि उच्च शिक्षा विभाग सीएम के निर्देश भी नहीं मानता है।

नीलम पार्क में अब भी भूख हड़ताल... चयनित उम्मीदवार 1 दिसंबर से यहां डटे हुए हैं।

ट्वीट में ये भी...अतिथि विद्वान भी यथावत रहेंगे

उम्मीदवार बोले- 12 नवंबर को ही सब कुछ तय हो गया था, फिर भी अटका रखी है नियुक्ति

पीएससी चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रकाश खातरकर ने बताया कि विभाग ने उनके नियुक्ति आदेश जबरन कर अटका रखे हैं। सीएम ने उनकी यह समस्या तो 12 नवंबर को ही खत्म करा दी थी जब उम्मीदवारों का प्रतिनिधि मंडल उनसे मिला था। नियुक्ति आदेश जारी करने के लिए सीएम ने मुख्य सचिव को निर्देश दे दिए थे। सीएम के कहने पर ही वे मुख्य सचिव से मिले। इसी दिन सीएस और उच्च शिक्षा विभाग के पीएस की बैठक हुई। इसके बाद सीएस ने पीएस को निर्देश दिए थे कि इनकी तत्काल नियुक्ति कराई और अतिथि विद्वानों के मामले में कोई दिक्कत है तो उसे केबीनेट में लाइए, उसे दूर कराया जाएगा। लेकिन नियुक्ति अटकी रही। 21 नंवबर को उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से मिले थे। इसके बाद भी ज्वाइनिंग नहीं तो 24 आंदोलन शुरू कर दिया गया।

X
Tal News - mp news cm39s tweet instructions to give appointment letter to selected from psc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना