• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news construction of temple started in abu dhabi with modi39s efforts

मोदी के प्रयास से अबू धाबी में मंदिर का निर्माण शुरू हुआ

Ratlam News - देश में हो रहे लोकसभा चुनाव की गूंज विदेशों में भी है। अलग-अलग देशों में रह रहे भारतीयों में ज्यादातर प्रधानमंत्री...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Jaora News - mp news construction of temple started in abu dhabi with modi39s efforts
देश में हो रहे लोकसभा चुनाव की गूंज विदेशों में भी है। अलग-अलग देशों में रह रहे भारतीयों में ज्यादातर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समर्थक है और इनमें से कई एनआरआई तो स्पेशल चुनावी कैंपेन के लिए भारत आए हुए है। यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) से ही 490 एनआरआई मोदी कैंपेन के लिए 15 दिन की छुट्‌टी पर भारत आए हुए है।

यूएई में भाजपा के उपाध्यक्ष एवं अबू धाबी की कंपनी प्राइम फोर इंस्पेक्शन एलएलसी के सीईओ जितेंद्र वैद्य भी भारत आए एनआरआई में से एक है। जितेंद्र मूलत: जावरा के रहने वाले हैं लेकिन 22 साल से अबू धाबी में रहकर बिजनेस कर रहे हैं। इनकी कॉलेज स्तर की पढ़ाई यहीं हुई और एबीवीपी के वाइस प्रेसिडेंट भी रहे।

वैद्य ने कहा यूएई में पहले पूजा का अधिकार नहीं था। भगवान की मूर्ति या तस्वीर नहीं लगा सकते थे। वर्ष 2014 में मोदी प्रधानमंत्री बने और विदेश दौरे किए। विदेश नीतियों को लेकर सक्रियता बरती। भारत को सशक्त किया। वर्ष 2015 में जब प्रधानमंत्री ने यूएई का दौरा किया और यूएई के समक्ष अपनी छाप छोड़ी तो न केवल यूएई गवर्नमेंट ने अबू धाबी में 26 एकड़ जमीन मंदिर निर्माण के लिए दी, बल्कि अब वहां स्वामी नारायण संप्रदाय के द्वारा मंदिर निर्माण भी शुरू हो गया है। इसकी लागत 900 कराेड़ रुपए है। हम भारतीयों को विदेशों में ऐसे कई अधिकार मिले और मान-सम्मान बढ़ा है।

जावरा-मंदसौर संसदीय क्षेत्र में सभा को संबोधित करते एनआरआई जितेंद्र वैद्य।

X
Jaora News - mp news construction of temple started in abu dhabi with modi39s efforts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना