विज्ञापन

पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने की उठाई मांग

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2019, 03:50 AM IST

Ratlam News - 1 जनवरी 2005 से कर्मचारियों के लिए बंद की गई पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन...

Jaora News - mp news demand for reinstatement of old pension scheme
  • comment
1 जनवरी 2005 से कर्मचारियों के लिए बंद की गई पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन ने की है। इस संबंध में रविवार को संगठन पदाधिकारी विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय से मिले। उन्हें ज्ञापन सौंपा।

संगठन के जिलाध्यक्ष मो. यूनुस जिंदरान, जिला सचिव आलोक कोठारी, ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र त्रिवेदी, सचिव पुखराज यादव ने बताया 1 जनवरी 2005 के बाद केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बंद कर दी थी और नई योजना लागू की। इससे सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों का जीवन अंधकारमय हो गया। नई स्कीम में सेवानिवृत्ति पर कुछ राशि एकमुश्त देकर शेष ब्याज से प्रतिमाह पेंशन दिए जाने का प्रावधान है। इससे योजना के तहत पेंशनधारियों को 1000-2000 रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलेगी जो ऊंट के मुंह में जीरे के समान होगी। ऐसे में कर्मचारियों को दिक्कत होगी। बाबूलाल छाबड़ा, अशोककुमार तिवारी, असीम श्रोत्रिय सहित संगठन पदाधिकारियों ने विधायक डॉ.पांडेय से पुरानी पेंशन योजना अविलंब लागू करने की मांग की।

X
Jaora News - mp news demand for reinstatement of old pension scheme
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें