• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news disputes between two parties of dharmadas sect sdm reached and locked the art center

धर्मदास संप्रदाय के दो पक्षों में विवाद, एसडीएम ने पहुंचकर कला केंद्र पर लगवा दिया ताला

Ratlam News - धर्मदास संप्रदाय के दो पक्षों में विवाद होने पर एसडीएम को चांदनीचौक स्थित श्रीकृष्ण जैन महिला कला केंद्र पहुंचकर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:55 AM IST
Ratlam News - mp news disputes between two parties of dharmadas sect sdm reached and locked the art center
धर्मदास संप्रदाय के दो पक्षों में विवाद होने पर एसडीएम को चांदनीचौक स्थित श्रीकृष्ण जैन महिला कला केंद्र पहुंचकर हस्तक्षेप करना पड़ा। स्थिति यह रही कि प्रशासनिक अधिकारियों के सामने दोनों पक्ष एक घंटे तक एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को बीच-बचाव करना पड़ा। प्रशासन ने पंचनामा बनाने के बाद आखिरी में विवादित स्थल पर ताला लगा दिया। सोमवार को दोनों पक्षों की एसडीएम कोर्ट में सुनवाई है।

रात को विवाद थाने तक पहुंचा,

दोनों पक्षों में शुक्रवार रात विवाद होने पर दोनों पक्ष माणकचौक थाने पहुंचे थे। टीआई रेवलसिंह बर्डे ने दोनों पक्षों की बात सुनी और विवादित स्थल की चाबी अपने पास रख ली। टीआई ने शनिवार को प्रशासन को चाबी दी।

दोनों पक्षों से दस्तावेज मंगवाए हैं


माणक चौक थाना टीआई रेवलसिंह बर्डे ने गुस्साए समाज के लोगों को इस तरह पीछे धकेलकर शांत करना पड़ा।

पहला पक्ष : धर्मदास जैन श्रीसंघ के महामंत्री सुशील गादिया, सदस्य अशोक चतुर ने बताया हम श्रीकृष्ण जैन महिला कला केंद्र में चातुर्मास में श्रावकों के लिए आवास व भोजन की व्यवस्था करना चाहते हैं। पिछले साल को छोड़कर यह व्यवस्था सालों से है लेकिन दूसरे पक्ष के लोग यह नहीं करने दे रहे, हमने श्रीकृष्ण जैन महिला कला केंद्र ट्रस्ट के सचिव मगनलाल रूणवाल से आवास-भोजन की व्यवस्था करने की अनुमति ले रखी है।

दूसरा पक्ष : श्रीकृष्ण जैन महिला कला केंद्र ट्रस्ट समिति के सचिव सुरेश मेहता, सदस्य अशोक मूणत ने बताया पहला पक्ष धर्मदास संप्रदाय के सभी संतों को नहीं मानता है। वह सिर्फ जैनेंद्र मुनिजी से जुड़े संतों को मानता है। यदि यह पक्ष संप्रदाय के सभी संतों को मानने लगे तो हमें यहां आवास-भोजन की व्यवस्था करने देने में आपत्ति नहीं रहेगी। हमारी समिति ट्रस्ट की समिति है। इसके बावजूद वे लोग यहां मनमानी करने में लगे हैं।

X
Ratlam News - mp news disputes between two parties of dharmadas sect sdm reached and locked the art center
COMMENT