• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news district hospital beauty of the stepwell will enhance beauty cleanliness as well as painting

जिला अस्पताल : बावड़ी का निखरेगा सौंदर्य, सफाई के साथ ही होगी पुताई

Ratlam News - अब जिला अस्पताल की बावड़ी और कुएं का रूप निखारा जाएगा। यहां साफ-सफाई होगी तो वहीं पुताई भी की जाएगी। अभी अस्पताल के...

Jan 16, 2020, 09:00 AM IST
Ratlam News - mp news district hospital beauty of the stepwell will enhance beauty cleanliness as well as painting
अब जिला अस्पताल की बावड़ी और कुएं का रूप निखारा जाएगा। यहां साफ-सफाई होगी तो वहीं पुताई भी की जाएगी। अभी अस्पताल के पिछले हिस्से में बनी बावड़ी और सीएमएचओ कार्यालय के सामने बने कुएं के हालात खराब है।

जिला अस्पताल में कायाकल्प को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। बुधवार को डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन अस्पताल पहुंची, उन्होंने कायाकल्प की तैयारियों को लेकर मीटिंग ली। डिप्टी कलेक्टर ने अस्पताल के बावड़ी व कुएं के हाल सुधारने का कहा। इसके लिए निविदा निकाली जाएगी। इसके साथ ही साफ-सफाई करने का भी कहा। हालांकि, अभी कायाकल्प की टीम कब आएगी यह तय नहीं है, लेकिन यह टीम अस्पताल की व्यवस्थाअों को 250 बिंदुओं पर परखेगी। इसमें पास होने के लिए 75 फीसदी से ज्यादा अंक लाने होंगे। 2018-19 निरीक्षण के अंक बीते साल मार्च में जारी हुए थे, इसमें अस्पताल को 88.5 फीसदी अंक मिले थे।

कृषि विभाग की सलाह पर हुआ पेस्ट कंट्रोल

जिला अस्पताल में बुधवार को दूसरे दिन भी पेस्ट कंट्रोल हुआ। अस्पताल के आईसीयू में शनिवार को मरीज के पैर के अंगूठे पर चूहे ने काटा था। प्रबंधन अब कृषि विभाग की सलाह लेकर पेस्ट कंट्रोल करवा रहा है। एल्युमिनियम फास्फेट दवा का उपयोग करने की सलाह दी है। सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया सलाह का असर दिख रहा है। बिल में से कई चूहे मरे हुए दिखे।

X
Ratlam News - mp news district hospital beauty of the stepwell will enhance beauty cleanliness as well as painting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना