• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news disturbances in cc construction happening in the dark cmo arrived with team made panchnama

अंधेरे में हो रहे सीसी निर्माण में मिली गड़बड़ी, सीएमओ दल के साथ पहुंचे, पंचनामा बनाया

Ratlam News - नगर में खाचरौद नाका से दादावाड़ी के सामने तक नगर पालिका 13 लाख रुपए की लागत से 400 मीटर लंबा सीमेंट-कांक्रीट रोड का...

Dec 04, 2019, 09:07 AM IST
Jaora News - mp news disturbances in cc construction happening in the dark cmo arrived with team made panchnama
नगर में खाचरौद नाका से दादावाड़ी के सामने तक नगर पालिका 13 लाख रुपए की लागत से 400 मीटर लंबा सीमेंट-कांक्रीट रोड का निर्माण करवा रही है। अब तक 50 फीसदी निर्माण हो चुका है। नपा को शिकायतें मिल रही थी कि निर्माण घटिया स्तर का है। सीएमओ ने दिन में निरीक्षण किया तो काम बंद मिला। रात हुई ताे ठेकेदार ने गड़बड़ी शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर रात 8 बजे सीएमओ टीम के साथ पहुंचे। इंजीनियरों की मौजूदगी में पंचनामा बनाया और ठेकेदार को नोटिस देने के निर्देश दिए।

सीएमओ डॉ. केएस सगर ने बताया मंगलवार दोपहर निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन सीसी रोड पर तरी सही से नहीं मिली। जो टाट डाले हुए थे वे सूखे थे। कांट्रेक्टर के कर्मचारी बोले की मोटर खराब है। शाम को अंधेरा होते ही ठेकेदार ने निर्माण शुरू कर दिया। सूचना मिली कि रोड में घटिया निर्माण किया जा रहा है। एई अरविंद गंगराड़े, जेई सुरभि मूणत और समय पाल शैलेंद्र सिंह सोलंकी के साथ मौके पर पहुंचे। इंजीनियराें ने जांच की तो कई खामियां मिली। इसलिए पंचनामा बनाया। ठेकेदार को नोटिस देकर भुगतान रोका जाएगा। जांच उपरांत जरूरी हुआ तो एफआईआर की जाएगी। यह मुख्य रोड है भारी वाहनों का दबाव रहता है। इसलिए मामला गंभीर है। इंजीनियरों और समयपाल को सख्त हिदायत दी कि वे फिल्ड में जाकर निरीक्षण करें। यदि अन्य कहीं से ऐसी शिकायतें मिली और घटिया निर्माण होना पाया गया तो इनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

ये गड़बडिय़ां मिलीं, जांच के बाद तय करेंगे तोड़े या रखें

एई अरविंद गंगराड़े व इंजीनियर सुरभि मूणत ने बताया एस्टीमेट में रोड की थिकनेस 20 सेंटी मीटर यानी 8 इंच है। मौके पर किनारे तरफ तो इतनी ही थिकनेस थी लेकिन बीच में कहीं 10 तो कहीं 15 सेंटी मीटर यानी 4 से 6 सेंटीमीटर की मोटाई ही मिली है। रेत की जगह स्टोन डस्ट उपयोग हो रही थी जो शर्तों का उल्लंघन है। सीमेंट तय मात्रा में नहीं मिली। आधा रोड बन चुका था, इसलिए जांच के बाद तय करेंगे कि इसे तोड़कर फिर से बनवाए या इतनी लागत घटाकर भुगतान किया जाएगा।

X
Jaora News - mp news disturbances in cc construction happening in the dark cmo arrived with team made panchnama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना