• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news foundation of rapt road bridge will be built in 15 days it will also work in the rain

15 दिन में बनेगा रपट रोड ब्रिज का फाउंडेशन, बारिश में भी चलेगा काम

Ratlam News - रपट रोड पर पीलियाखाल में नया ब्रिज बनाने के लिए सेतु निगम ने फाउंडेशन का काम शुरू कर दिया है। पखवाड़ेभर में तैयार हो...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Jaora News - mp news foundation of rapt road bridge will be built in 15 days it will also work in the rain
रपट रोड पर पीलियाखाल में नया ब्रिज बनाने के लिए सेतु निगम ने फाउंडेशन का काम शुरू कर दिया है। पखवाड़ेभर में तैयार हो जाएगा। इसके बाद बारिश हाेने पर नाले में पानी आता है तो भी काम नहीं रूकेगा। बारिश के पहले ही सेतु निगम ने फाउंडेशन का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है ताकि बारिश में काम प्रभावित नहीं हो। बारिश में नाला उफान पर आने से पहले फाउंडेशन बन जाएगा तो फिर तय समय यानी सितंबर अंत या अक्टूबर तक ब्रिज तैयार हो जाएगा।

बड़े बगीचे से सिटी तरफ आने वाले रपट रोड पर पीलियाखाल में करीब दो करोड़ से अधिक लागत में नया ब्रिज के लिए पुरानी रपट तोड़ दी।

सेतु निगम अधिकारियों की मौजूदगी में रपट रोड पर पीलियाखाल में ब्रिज निर्माण के लिए फाउंडेशन का काम शुरू कर दिया है।

नाले में उफान आने से पहले फाउंडेशन तैयार करने का लक्ष्य

बारिश में काम ना रुके इसलिए गुरुवार को सेतु निगम एसडीओ आर.पी. गुप्ता व इंजीनियर एम.एल. श्रीवास्तव ने फाउंडेशन का काम शुरू करवा दिया है। इंजीनियर श्रीवास्तव का कहना है कि बारिश में नाला उफान पर आने से पहले एक बॉक्स बनाने का लक्ष्य है ताकि ना बारिश का पानी रुके और ना काम प्रभावित हो। सबकुछ ठीक रहा तो ब्रिज चार महीने में तैयार हा़े जाएगा।

वैकल्पिक कच्चे रास्ते से हादसे का अंदेशा, नपा ने लिखा पत्र

रपट रोड की पुरानी पुलिया तोड़ने के कारण बड़े बगीचे व नया मालीपुरा से सिटी तरफ आने का रास्ता बंद हो गया है। सेतु निगम ने साइड में मुरम व मिट्टी डालकर वैकल्पिक रास्ता बनाया है। नपा के एई अरविंद गंगराड़े ने एसडीएम एमएल आर्य को पत्र लिखा। इसमें बताया कि वैकल्पिक रास्ता सुरक्षित नहीं है। नाले में उफान आने पर कच्चा रास्ता कटने से हादसे का अंदेशा रहेगा। एसडीएम आर्य ने सेतु निगम अधिकारियों को तलब कर सुरक्षित वैकल्पिक रास्ते के निर्देश दिए। सेतु निगम अधिकारियों ने कहा कि एस्टीमेट या अनुबंध में वैकल्पिक रास्ता पक्का बनाने का प्रावधान ही नहीं है। ऐसे में कच्चा ही रास्ता बनाएंगे। बारिश आने तक रास्ते के दोनों छोर पर कर्मचारी रहेंगे। जिस दिन नाला उफान पर आएगा और मिट्टी कटाव होगा उसी दिन रास्ते को बंद कर देंगे। ऐसी स्थिति में लोगों को पैलेस रोड से शंकर मंदिर पुलिया होकर या भीमाखेड़ी फाटक चौराहे से चौपाटी होकर सिटी में आवागमन करना पड़ेगा।

X
Jaora News - mp news foundation of rapt road bridge will be built in 15 days it will also work in the rain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना