बिना अनुज्ञा के कर्नाटक जा रहा लहसुन का ट्रक पकड़ा, वसूला 47000 रुपए टैक्स

Ratlam News - लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं का ट्रांसपोर्टेशन चालू है लेकिन कुछ लोग मंडी टैक्स बचाने के चक्कर में बिना अनुज्ञा...

Apr 08, 2020, 07:26 AM IST

लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं का ट्रांसपोर्टेशन चालू है लेकिन कुछ लोग मंडी टैक्स बचाने के चक्कर में बिना अनुज्ञा के ही माल का परिवहन कर रहे हैं। सोमवार शाम कृषि मंडी जावरा के उड़नदस्ता दल ने पिपल्यामंडी से लोड होकर कर्नाटक जा रहे लहसुन भरे ट्रक को पकड़ा। मंडी अनुज्ञा नहीं होने पर 47 हजार रुपए का टैक्स व जुर्माना वसूलने के बाद इसे छोड़ा है।

मंडी समिति के उड़नदस्ता टीम में शामिल मंडी निरीक्षक सुरेश शर्मा, पूरालाल
मुजावदिया, सहायक उपनिरीक्षक उमेश शुक्ला, मुकेश देवड़ा ने मंदसौर तरफ से आए ट्रक टीएन बी 88 1146 को रोका। तलाशी ली तो इसमें लहसुन भरा था। अनुज्ञा मांगने पर नहीं मिली। टीम ने मंडी भार साधक अधिकारी एसडीएम राहुल धोटे व सचिव संजीव श्रीवास्तव को सूचना दी और ट्रक को जब्त कर लिया। जब कोई व्यापारी सामने नहीं आया तो ट्रक चालक मणि मंडन निवासी कर्नाटक से नाम-पता व जानकारी ली तथा उसी से 47 हजार रुपए शुल्क वसूला। इसमें 45 हजार रुपए तो 5 गुना मंडी टैक्स व 2 हजार रुपए समझौता शुल्क शामिल है।

आज सुबह 5 बजे खुलेगी थोक सब्जी मंडी

थोक सब्जी मंडी को सप्ताह में तीन दिन खोलने की व्यवस्था की गई है। मंगलवार को संपूर्ण लॉकडाउन होने से मंडी नहीं खुली लेकिन बुधवार को सुबह 5 बजे खुलेगी और 8 बजे पहले तक सब्जियां नीलाम हाे जाएंगी। इसके बाद फिर एक दिन बंद रहकर शुक्रवार को वापस मंडी खुलेगी।

जुर्माना व मंडी टैक्स भरने के बाद देररात ट्रक छोड़ा गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना