ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने सरकार...

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने सरकार...
केंद्र सरकार में भी नहीं जाना पड़ेगा। एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने यह भी कहा कि पिछली भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान ओबीसी वर्ग का प्रतिनिधित्व करते थे, लेकिन उनके बारे में कभी नहीं सोचा। हमारी सरकार ने 14 से बढ़ाकर 27 फीसदी आरक्षण दिया है। गरीब व निर्धन को भी 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए कैबिनेट सब कमेटी बना दी है।

आईएमए प्रेसीडेंट के...
मरीज से भी फीस के तौर पर ऊंचा भुगतान प्राप्त किया जा रहा था। यह भी पाया गया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा बोगस खर्चे बताकर आय कम बताई जा रही थी। अस्पताल ने बोगस कर्मचारियों के नाम से वेतन भुगतान बताया गया, जबकि वह कर्मचारी है ही नहीं, इसी तरह पैथोलॉजी की आय को भी कम बताया गया। यह नकद में आई राशि से संपत्ति खरीदी व अन्य काम में उपयोग में लाई गई। कार्रवाई कमिश्नर इनकम टैक्स वीजे बोरिचा की टीम में शामिल डिप्टी कमिश्नर सागर श्रीवास्तव व आईटीओ बी राजेश द्वारा की गई।

पांच किताबाें की शक्ल में मोदी के 10 हजार...
इन पांचाें किताबाें का वजन करीब दो-दो किलो है। इनकी एक हजार काॅपियां छपी हैं। यानी करीब 10 हजार किलो के भाषण देशभर में भेजे जाएंगे। इन पांचाें किताबाें काे शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली जारी करेंगे। मांग के अाधार पर बाद में इन्हें दाेबारा छपवाया जाएगा। किताब तैयार करने का काम तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपा गया था। इनमें कंचन गुप्ता, पीआईबी के पूर्व प्रमुख उमाकांत मिश्रा और सच्चिदानंद जोशी शामिल थे। कमेटी से बाकी पांच वॉल्यूम भी जल्द पूरा करने को कहा गया है। अधिकारी असमंजस में हैं कि क्या चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद यह काम जारी रहेगा या नहीं? एक अधिकारी ने बताया बात प्रधानमंत्री के भाषणों की है। इसे चुनाव आयोग से हरी झंडी मिलने की उम्मीद है।

विवि की नियुक्तियाें में ...
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस फैसले से पांच हजार से अधिक रिक्तियां भरने का रास्ता साफ हाेगा। उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद हाईकाेर्ट ने अप्रैल 2017 में 200 प्वाइंट राेस्टर रद्द कर दिया था। सुप्रीम काेर्ट ने भी वही फैसला बरकरार रखा था। देशभर में इसके खिलाफ प्रदर्शन हाे रहे थे। 5 मार्च को विभिन्न संगठनों ने भारत बंद भी बुलाया था। लोकसभा चुनाव के ऐलान के पहले केंद्र सरकार के इस फैसले को बड़ा कदम माना जा रहा है।

फोर्ब्स ने 1987 में धनी लोगों की पहली लिस्ट जारी...
िलचस्प बात यह है कि फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे धनी लोगों की पहली लिस्ट 1987 में जारी की थी। तब से लेकर अब तक 32 साल में दुनिया की सबसे अमीर महिला बेटनकोर्ट या वाल्टन परिवार से ही रही है। फ्रेंकोइस का नाम दूसरी बार इस लिस्ट में आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 2010 में अरबपति महिलाओं की संख्या 91 थी, जो 2019 में बढ़कर 243 हो गई है। फ्रेंकोइस बेटनकोर्ट लॉरियल के संस्थापक यूगेन शूलर की पोती हैं। वहीं, एलिस वाल्टन अमेरिकी सुपरमार्केट वाॅलमार्ट के संस्थापक सैम वाल्टन की इकलौती बेटी हैं।

मध्यप्रदेश में पहले लॉ एंड ...
यह ट्रांसफर कराने वालों और ठेकेदारों के दलालों की सरकार है। चित्रकूट अपहरण कांड का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब बच्चे अगवा हो जाएं तो उनका जिंदा लौटना संभव नहीं रहा। शाह ने कहा कि 50 हजार करोड़ में से 5 हजार करोड़ रुपए का भी कर्ज माफ नहीं किया पिछले दिनों ओले गिरे, किसानों को नुकसान पहुंचा। कमलनाथ किसी खेत में नहीं गए। राहुल बाबा सलाह दे रहे हैं कि लोन माफ कीजिए। । राहुल बाबा जरा बिना कागज पढ़े इतना बता दें कि रबी की फसल कौन सी होती है और खरीफ की कौन सी।

यह भी बोले शाह
कमलनाथ सरकार केंद्र की 133 लोक कल्याणकारी योजनाओं को बंद कराने का पाप कर रही है। आयुष्मान भारत योजना में अड़ंगे अटका रही है।

राहुल बाबा एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं। मैं कहता हूं कि फर्जीपना भाजपा के संस्कार में नहीं है।

खबरें और भी हैं...