सरकारी दीवार कहेगी ‘जावरा की ब्यूटी हम सबकी ड्यूटी’

Ratlam News - नगर की हर सरकारी दीवार अब स्वच्छता संदेश के साथ ही नगर की खूबसूरती बयां करेगी। बताएगी कि जावरा की ब्यूटी हम सबकी...

Feb 23, 2020, 08:05 AM IST
Jaora News - mp news government wall will say 39javra39s beauty we all do duty39

नगर की हर सरकारी दीवार अब स्वच्छता संदेश के साथ ही नगर की खूबसूरती बयां करेगी। बताएगी कि जावरा की ब्यूटी हम सबकी ड्यूटी है। नगरपालिका ने स्वच्छता अभियान के तहत सरकारी भवनों व अन्य परिसरों की बाउंड्रीवॉल की रंगाई-पुताई का काम शुरू करवाया है। प्रशासक ने इसके लिए पांच लाख स्वीकृत किए। कुछ दीवारों पर पेंटिंग कर दी गई है तथा बाकी पर पखवाड़ेभर में कर दी जाएगी।

सीएमओ डॉ. केएस सगर ने बताया दीवारों पर न केवल स्वच्छता संदेश लिखे जा रहे बल्कि चित्रों से भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। नगर की जो ऐतिहासिक जानकारियां है, वह भी दीवारों पर उकेर रहे हैं। बाल विवाह रोकथाम, धूम्रपान निषेध सहित अन्य संदेश भी इनके मार्फत देने का प्रयास है। एसडीएम एवं नपा प्रशासक राहुल धोटे ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत पॉलीथिन प्रतिबंध व अन्य मामलों में सख्ती बरतेंगे लेकिन आमजन में जागरूकता लाने का प्रयास है। इसीलिए दीवारों की रंगाई-पुताई और चित्रकारी शुरू करवाई है। यह पहला चरण है। इसके बाद कचरा प्रबंधन व्यवस्था को और बेहतर किया जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी करने वालों पर दंड भी होगा। प्रतिबंधित पॉलीथिन उपयोग करने वालों के खिलाफ चालानी व कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सर्किट हाउस की दीवार पर स्वच्छता संदेश, कौमी एकता के चित्र बनाए।

X
Jaora News - mp news government wall will say 39javra39s beauty we all do duty39

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना