• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Jaora News mp news in spite of strictness the encroachers are not considered making 21 challans and rs 8100 recovered

सख्ती के बावजूद अतिक्रमणकर्ता नहीं माने, 21 चालान बनाकर 8100 रु. वसूले

Ratlam News - नगर की यातायात व्यवस्था सुधार के लिए पुलिस व प्रशासन संयुक्त मुहिम चला रहे है। इसके बावजूद अतिक्रमणकर्ता मेहनत...

Dec 04, 2019, 09:07 AM IST
Jaora News - mp news in spite of strictness the encroachers are not considered making 21 challans and rs 8100 recovered
नगर की यातायात व्यवस्था सुधार के लिए पुलिस व प्रशासन संयुक्त मुहिम चला रहे है। इसके बावजूद अतिक्रमणकर्ता मेहनत पर पानी फेर रहे। यही कारण है कि पखवाड़ेभर बाद भी परिणाम ज्यादा अच्छे नहीं मिले। प्रशासन रोड व फुटपाथ से सामान हटाता है और अतिक्रमणकर्ता फिर कब्जा जमा लेते है। मंगलवार को 21 दुकानदारों के चालान बनाकर 8100 रुपए जुर्माना वसूला। यातायात की ही दृष्टि से चौपाटी क्षेत्र के फल-सब्जी वालों को प्रीमियर मिल की दीवार के पास शिफ्ट किया जाना है। इसके लिए मंगलवार शाम नपा ने 33 ठेले वालों को ब्लॉक आवंटित कर दिए। बाकी को बुधवार सुबह करेंगे। इसी दिन पिपली बाजार के हॉकर्स जोन में भी लॉटरी सिस्टम से दुकानें आवंटित की जाएगी।

एसडीएम राहुल धोटे, सीएसपी अगम जैन और सीएमओ डॉ. केएस सगर ने 21 नवंबर से ही वन-वे तथा यातायात व्यवस्था सुधारने की मुहिम शुरू की थी। इसमें जो सबसे बड़ी बाधा सामने आई वह पार्किंग स्पेस की कमी, रोड व फुटपाथ पर अतिक्रमण तथा जहां-तहां दुकान या ठेला लगाकर सामग्री बेचने वाले हॉकर्स है। इनमें से पार्किंग समस्या का हल तो अभी निकालना मुश्किल है क्योंकि नगर में कहीं ऐसी खाली जगह ही नहीं है। पहले फेज में अतिक्रमण हटाने और हॉकर्स को सही जगह विस्थापित करने का लक्ष्य निर्धारित किया। सभी अधिकारियों ने कई बार नगर में भ्रमण कर दुकानदारों को समझाया। कार्रवाई की चेतावनी दी। फिर भी कोई बाज नहीं आ रहा है। सीएमओ डॉ. सगर ने कहा कि हम जब बाजार जाते हैं तो वापस वही स्थिति मिलती है। अब सख्ती के साथ निपटा जाएगा। चालानी कार्रवाई के साथ ही अतिक्रमण करने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

चौपाटी रोड और नीमचौक रोड को चिह्नित किया, पहले इन्हें सुधारेंगे

सीएमओ ने बताया पहले चरण में चौपाटी रोड पर रेलवे फाटक से पिपलौदा रोड चौराहे तक तथा नीमचौक से कमानीगेट वाले बाजार को चिह्नित किया है। यहां से अतिक्रमण हटाकर यातायात सुगम बनाएंगे। इसके लिए बार-बार यातायात और नपा की टीमें भ्रमण कर रही है। मंगलवार को चौपाटी क्षेत्र में नपा स्वास्थ निरीक्षक उत्तमकुमार नर्रे, दशरथ चौहान, सभी सफाई दरोगा व यातायात इंचार्ज कैलाश बघेल, आरक्षक जगदीश शर्मा ने मुहिम चलाई। 21 दुकानदारों के चालान काटकर 8100 रुपए जुर्माना वसूला है।

प्रीमियर मिल की दीवार के पास 60 दुकानें लगेंगी, 33 को ब्लॉक दिए

चौपाटी चौराहे व रोड किनारे फल-सब्जी के ठेले व फुटकर दुकान लगाने वालों के लिए नपा ने प्रीमियर मिल की दीवार के सहारे 60 ब्लॉक बनाए है। 33 लोगों को लाॅटरी सिस्टम से ब्लॉक दे दिए हैं। यहां 27 लोग और व्यवसाय कर सकेंगे। इनकी सूची बनाई जा रही है। इन्हें बुधवार को ब्लॉक आवंटित करेंगे। जगह बचने पर फास्टफूड वालों को जगह देंगे। नपा अधिकारियों ने कहा ये लोग बेरोजगार ना हो, इसलिए अस्थायी व्यवस्था है। भविष्य में जरूरत पड़ने पर अन्यत्र शिफ्ट करेंगे।

पिपलीबाजार से भी हटाएंगे फल-सब्जी के ठेले

नगर के मध्य पिपली बाजार सबसे व्यस्ततम रोड है। यहां भी रोड किनारे ही फल व सब्जी के ठेले लग रहे हैं। यहां प्याऊ के पास में नपा ने दो शेड वाले पक्के हॉकर्स जोन बना दिए हैं। नपा एक-दो दिन में इन्हें भी लॉटरी सिस्टम से दुकान आवंटित कर सभी को हॉकर्स जोन में शिफ्ट करेगी। ताकि ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिले।

X
Jaora News - mp news in spite of strictness the encroachers are not considered making 21 challans and rs 8100 recovered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना