जावरा में बनेगा जैन तीर्थ, व्यापारी मादावत ने दान दी 2 बीघा जमीन

Ratlam News - आचार्यश्री 108 प्रमुखसागरजी की प्रेरणा से अब जावरा में भी जैन तीर्थ बनेगा। इसके लिए हुमड़ दिगंबर जैन समाज संरक्षक...

Feb 18, 2020, 08:01 AM IST
Jaora News - mp news jain pilgrimage will be built in javra businessman madawat donated 2 bighas of land

आचार्यश्री 108 प्रमुखसागरजी की प्रेरणा से अब जावरा में भी जैन तीर्थ बनेगा। इसके लिए हुमड़ दिगंबर जैन समाज संरक्षक महावीर मादावत ने फोरलेन किनारे 2 बीघा जमीन जैन तीर्थ निर्माण के लिए दान दी। यह घोषणा होते ही सब हैरान हो गए और तालियों के साथ मादावत का स्वागत किया।

आचार्यश्री ने मादावत के निर्णय के लिए उन्हें आशीर्वाद दिया। समाज अध्यक्ष पवन पाटनी, रितेश जैन, पवन कलशधर, पुखराज सेठी, नरेंद्र गोधा, हिम्मत गंगवाल, विजय ओरा, विनोद दोशी, अंतिम कियावत ने मादावत का मंच पर शाॅल-श्रीफल से सम्मान किया। सम्मान पाकर मादावत भावुक हो गए। उन्होंने कहा आचार्यश्री प्रमुखसागरजी इतने बड़े राष्ट्रसंत हैं और उनकी तपस्या देखकर यह सब कुछ बहुत ही छोटा है। जावरा में ऐसे राष्ट्रसंत के चरण पड़े हैं और जावरा में जैन तीर्थ नहीं है। जो अब आचार्यश्री के आशीर्वाद से बन जाएगा। हुमड़ दिगंबर समाज अध्यक्ष जैन ने कहा 18 फरवरी को दोपहर 3 बजे चौपाटी करनावट परिसर से विहार करेंगे। संतसागर मंदसौर रोड पर 19 फरवरी तक रुकेंगे। वहीं दो बीघा जमीन का निरीक्षण कर जैन तीर्थ बनाने की योजना बनाएंगे। यहां से 20 फरवरी को मंदसौर के लिए विहार करेंगे। 23 फरवरी को मंदसौर में आचार्यश्री का मंगल प्रवेश होगा।

जैन तीर्थ के लिए भूमि दान देने वाले मादावत का सम्मान करते समाजजन।

X
Jaora News - mp news jain pilgrimage will be built in javra businessman madawat donated 2 bighas of land

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना