मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर 17 को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे

Ratlam News - मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर 17 को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। यह फैसला प्रोफेसरों ने रतलाम की साधारण सभा में लिया।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:55 AM IST
Ratlam News - mp news medical college professor 17 will be on collective leave
मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर 17 को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। यह फैसला प्रोफेसरों ने रतलाम की साधारण सभा में लिया। मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप मिश्रा ने बताया प्रोफेसर शासन से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन ये लंबित हैं। इनमें 1 जनवरी से सातवां वेतनमान, समयमान वेतनमान, समयवृद्धि वेतनमान, ग्रेच्युटी, सामूहिक बीमा, अंशदायी पेंशन योजना का क्रियान्वयन, आदर्श सेवा नियम के तहत चिकित्सा महाविद्यालय में ज्वाइनिंग के बाद तीन साल का बांड, एक साल के वेतन के स्थान पर एक महीने का वेतन, एक महीने का नोटिस शामिल है। शासन के तहत सभी शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों को सातवां वेतनमान व अन्य का लाभ दिया जा चुका है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के चिकित्सा शिक्षकों को यह लाभ नहीं मिला है। इसे लेकर सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला लिया है।

इमरजेंसी सेवाओं में नहीं होगी परेशानी-सचिव डॉ. अनिल मीना ने बताया 17 जुलाई को भी यदि कोई फैसला नहीं होता है तो 24 से 26 जुलाई तक चिकित्सा शिक्षक काम नहीं करेंगे। हालांकि बैठक में सामूहिक अवकाश के दौरान इमरजेंसी सेवाएं जारी रखने का फैसला लिया।

अगस्त में फिजियोथैरेपिस्ट कर सकते हैं आंदोलन

फिजियोथेरेपिस्ट की 17 जुलाई से होने वाली अनिश्चितकालीन हड़ताल टल गई है। फिजियोथेरेपिस्ट ने स्वतंत्र काउंसिल बनाने की मांग को लेकर हड़ताल की घोषणा की थी। इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट के डॉ. मुकेश चौहान ने बताया हम 16 साल से बार-बार मांग करते आ रहे हैं। मप्र में फिजियोथैरेपी काउंसिल बनना ही चाहिए, लेकिन यह जानते हैं कि किसी भी फैसले को लेने में वक्त लगता है। अभी हड़ताल को टालने का फैसला लिया है ताकि शासन को सोचने का वक्त मिले। अगस्त तक यदि कोई फैसला नहीं होता है तो संगठन के आदेश के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

X
Ratlam News - mp news medical college professor 17 will be on collective leave
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना