लॉकडाउन को देख 1 अप्रैल से नहीं बढ़ेंगे दूध के दाम

Ratlam News - कोरोना वायरस के भय और लॉकडाउन के माहौल के बीच एक राहतभरी खबर आई है। शहर में दूध के दाम 1 अप्रैल से नहीं बढ़ाए जाएंगे।...

Mar 27, 2020, 08:20 AM IST

कोरोना वायरस के भय और लॉकडाउन के माहौल के बीच एक राहतभरी खबर आई है। शहर में दूध के दाम 1 अप्रैल से नहीं बढ़ाए जाएंगे। दूध उत्पादकों और व्यापारियों ने मौजूदा माहौल को देख दाम नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है।

शहर में दूध के दाम बढ़ाने की कवायद फरवरी से शुरू हुई थी। दूध उत्पादकों ने दूध के दाम 55 रुपए प्रति लीटर करने का फैसला लिया था। हालांकि, दूध विक्रेता इस बात से सहमत नहीं थे। दूध उत्पादकों और विक्रेताओं की बैठक के बाद दूध के दाम 2 रुपए बढ़ाने का फैसला हुआ था। बढ़े हुए दाम 1 अप्रैल से लागू होना थे। लेकिन, अब दूध उत्पादकों व व्यापारियों ने आपस में चर्चा कर दूध के दाम बढ़ाने का निर्णय टाल दिया है। ऐसे में दूध मौजूदा दाम यानी 46 रुपए प्रति लीटर में ही मिलेगा। दुग्ध विक्रेता संघ के पूर्व अध्यक्ष बालाराम पटेल ने बताया मौजूदा स्थिति में शहरवासियों को भी परेशानी हो रही है। ऐसे में दूध के दाम बढ़ाने का निर्णय सही नहीं होगा। इसी के चलते उत्पादकों से चर्चा के बाद दाम नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है। हालांकि, अब दाम कब बढ़ाए जाएंगे, इसका फैसला आने वाले दिनों में होगा।

राहत : उत्पादक और व्यापारी हुए एकमत

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना