नपा ने अघोषित रूप से बदला कई जगह पानी सप्लाई का शेड्यूल

Ratlam News - शासन ने नियमित या मौजूदा शेड्यूल से ही जलापूर्ति के निर्देश दे रखे हैं। जबकि जलसंकट के कारण नपा इस स्थिति में नहीं...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Jaora News - mp news napa announces untimely replacement water supply schedule
शासन ने नियमित या मौजूदा शेड्यूल से ही जलापूर्ति के निर्देश दे रखे हैं। जबकि जलसंकट के कारण नपा इस स्थिति में नहीं है। मलेनी नदी के वैकल्पिक स्रोत सूखने के बाद पानी के लिए नपा को मशक्कत करना पड़ रही है। इसके बावजूद समय पर टंकियां नहीं भर पा रही है। यही कारण है कि शासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण भले ही नपा शेड्यूल बदलने का निर्णय नहीं हुआ। लेकिन अघोषित रूप से लोगों को दो दिन छोड़कर ही पानी मिल रहा है।

नगर में एक दिन छोड़कर अलग-अलग जोन में पानी बांटने के लिए रोज 60 लाख लीटर पानी चाहिए। इसमें से 25 लाख लीटर पानी तो नपा परिवहन कर खरीद रही है लेकिन बाकी पानी की पूर्ति ट्यूबवेल से नहीं हो रही है। इस कारण तय शेड्यूल से पानी नहीं मिल रहा है। चौपाटी क्षेत्र में बुधवार को ही पानी मिलना था लेकिन गुरुवार को सप्लाई हुई। सिटी क्षेत्र में गुरुवार की जगह अब शुक्रवार सुबह पानी मिलेगा। इस तरह नपा ने कागजी तौर पर निर्णय नहीं लिया लेकिन लोगों को बदले शेड्यूल से पानी मिल रहा है। कई लोग पूर्ति नहीं होने के कारण निजी टैंकरों पर निर्भर हो गए है। इधर, निजी टैंकरों ने भी रेट बढ़ाकर 300 से 400 रुपए कर दिए हैं। प्रभारी सीएमओ अरविंद गंगराडे ने बताया कि शासन की अनुमति के बिना हम शेड्यूल नहीं बदल सकते। गुरुवार को रतलाम में बैठक में इसे लेकर चर्चा की लेकिन कलेक्टर ने कहा कमिश्नर कार्यालय पत्र भेजाे। वहां से अनुमति मिलने के बाद ही कोई निर्णय ले सकेंगे। इसलिए अभी तो मौजूदा शेड्यूल से ही पानी देंगे। ये बात सही है कि जलसंकट के कारण टंकियां भरने में दिक्कत हो रही है। इसलिए बाजार में दो दिन छोड़कर पानी दे रहे हैं।

पैलेस रोड पर खुदाई से पाइप लाइन फूटी और हजारों लीटर पानी बह गया।

पाइप लाइन फूटने से बह गया हजारों लीटर पानी

पैलेस रोड पर सीमेंट-कांक्रीट निर्माण के लिए की जा रही खुदाई से गुरुवार सुबह पाइप लाइन फूट गई। इससे हजारों लीटर पानी बह गया। नपा को काफी देर तक सूचना नहीं दी गई। इसलिए समय पर लाइन दुरुस्त नहीं हुई। एई अरविंद गंगराडे ने बताया खुदाई के दौरान लाइन लीकेज हो गई थी। सूचना मिलते ही उसे ठीक करवाकर ठेकेदार को सावधानीपूर्वक काम करने के निर्देश दिए हैं।

X
Jaora News - mp news napa announces untimely replacement water supply schedule
COMMENT