• Hindi News
  • Mp
  • Ratlam
  • Ratlam News mp news no basic amenities in grain market farmers will shut the market for indefinitely 17

अनाज मंडी में मूलभूत सुविधा नहीं, किसान 17 से अनिश्चितकाल के लिए मंडी बंद करेंगे

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:50 AM IST

Ratlam News - 24 घंटे में प्लेटफॉर्म खाली नहीं किया तो व्यापारियों पर कार्रवाई करेंगे मंडी प्रशासन को 15 तक मूलभूत सुविधा...

Ratlam News - mp news no basic amenities in grain market farmers will shut the market for indefinitely 17
24 घंटे में प्लेटफॉर्म खाली नहीं किया तो व्यापारियों पर कार्रवाई करेंगे

मंडी प्रशासन को 15 तक मूलभूत सुविधा जुटाने का अल्टीमेटम दिया

भास्कर संवाददाता | रतलाम

उपज के अच्छे दाम मिलने से रतलाम ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के किसान अपनी उपज बेचने के लिए अनाज मंडी आते हैं। मंडी में मूलभूत सुविधा नहीं होने से किसान नाराज है। किसानों ने मंडी प्रशासन को 15 जून तक मूलभूत सुविधा जुटाने का अल्टीमेटम दिया है। व्यवस्था नहीं होने पर 17 जून से अनिश्चितकालीन के लिए मंडी बंद कर देंगे।

युवा किसान संघ के राजेश पुरोहित, समरथ पाटीदार, अरविंद पाटीदार, बाबूलाल राठौर सहित अन्य किसानों ने बताया कि किसानों के शेड पर व्यापारियों ने कब्जा जमा रखा है। किसान अपनी ट्रॉलियां शेड में खड़ी नहीं कर पा रहे। बारिश शुरू हो गई है। ऐसे में माल भीगेगा और किसानों को नुकसान होगा। पास की 23 बीघा जमीन पर अनाज मंडी का विस्तारीकरण होना है लेकिन मंडी प्रशासन के ढुलमुल रवैये से बाउंड्रीवॉल भी नहीं बनी है। किसान विश्रामगृह में सुविधा नहीं है। मंडी में पीने का पानी नहीं मिलता है। बड़े तौल कांटे पर तौल होने के बाद भी व्यापारी हम्माली एवं तौल की दर किसान से ले रहे हैं जो नियम विरुद्ध है। सुविधाघर में भी सुविधा नहीं है। इन समस्याओं का हल 15 जून तक नहीं होता है तो 17 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। इसकी जवाबदारी मंडी प्रशासन की रहेगी।

मंडी सचिव बोले व्यापारियों को 6-6 बार दे चुके नोटिस

मंडी सचिव एम.एल. बारसे ने बताया प्लेटफाॅर्म खाली करने के लिए 6-6 बार नोटिस दिए जा चुके हैं लेकिन व्यापारी प्लेटफाॅर्म ही खाली नहीं कर रहे। प्लेटफाॅर्म माल रखने के लिए है भंडारण के लिए नहीं। भार साधक अधिकारी के जरिए नोटिस तैयार किया है। शुक्रवार को व्यापारियों को वितरित किया जाएगा। 24 घंटे में प्लेटफाॅर्म खाली नहीं करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

X
Ratlam News - mp news no basic amenities in grain market farmers will shut the market for indefinitely 17
COMMENT